IPL
IPL

पूजा कुमारी ने लहराया अपना परचम, Bihar Board 10वीं का रिल्ज जारी, जानें Top 10 की लिस्ट

बिहार शिक्षा बोर्ड (Bihar Board) ने कक्षा 10 की रिजल्ट जारी की है। 10वीं परिक्षा के लिए कुल 16.8 लाख छात्रों ने भाग लिया था। वे छात्र जो मैट्रिक परिक्षा के लिए उपस्थित हुए थे।

नई दिल्ली: बिहार शिक्षा बोर्ड (Bihar Board) ने कक्षा 10 के रिजल्ट को जारी किया है। 10वीं परीक्षा के लिए कुल 16.8 लाख छात्रों ने भाग लिया था। वे छात्र जो मैट्रिक परिक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। वे विद्धार्थी अपना रिजल्ट अधिकारी के वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकते है। कोरोना महामारी के कारण बोर्ड कोई भी ऑफलाइन रिजल्ट जारी नहीं करेगी। इस साल कुल मिला कर 78% विद्धार्थी पास हुए है।

जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 13 विद्यार्थियों ने टाप-10 में जगह बनाई है। सिमुलतला आवासीय विद्यालय ने इस साल फिर बोर्ड परीक्षा में अपना परचम लहराया है। जमुई की पूजा कुमारी ने पहला अस्थान हासिल किया है। वहीं, सिमुलतला जमुई की छात्रा दिपाली आलोक, हाई स्कूल मानकपुर लखीसराय की अमिशा और श्री रितलाल हाई स्कूल, बेगुसराय की तन्ननू ने 483 अंकों के साथ दूसरी रैंक हासिल की है। आरएसएएस हाई स्कूल भल्लिया, बेगूसराय के अविनाश कुमार ने482 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है।

Bihar Board में लगभग 80.59 फीसदी छात्र हुए पास

विश्वस्त सूत्रों की माने तो सिमुलतला विद्यालय के करीब 28 छात्रों को बोर्ड की ओर से टॉपर्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था। एक्सपर्ट्स की टीम ने सभी से ना सिर्फ सवाल जवाब किया बल्कि सभी की हैंड राइटिंग का भी मिलान किया। पिछले साल के मुकाबले प्रदर्शन में गिरावट आई है। पिछले साल 80.59 फीसदी छात्र पास हुए थे वहीं इस साल ये फीसदी घटा है।

यह भी पढ़ें

Top 10 में कुल 101 स्टूडेंट शामिल हैं। पिछले 6 सालों में सिमुलतला के रिजल्ट में उतार चढ़ाव जरूर हुआ है लेकिन सबसे ज्यादा टॉपर्स इसी विद्यालय से निकले। साल 2015 में विद्यालय के 30 छात्रों ने टॉप 10 में जगह बनाई थी। वहीं साल 2016 में 42 छात्र टॉप-10 में शामिल थे। साल 2019 में 16 और साल 2020 में 6 विद्यार्थी टॉप-10 में शामिल थे।

Related Articles

Back to top button