मां काली की पूजा से होगा शत्रुओं का नाश, जीत जाएंगे जिंदगी की हर जंग

0

नई दिल्ली। धार्मिक मान्यतानुसार, मां काली को बेहद शक्तिशाली देवी माना गया है। इनकी आराधना-उपासना से व्यक्ति हर तरह के कष्टों से छुटकारा पा सकता है। जीवन में हर व्यक्ति कामयाबी हासिल करना चाहता है, इसके लिए वह तरह-तरह के प्रयास करता है। कभी-कभी हर तरह के प्रयास करने के बावजूद भी लोग सफल नहीं हो पाते हैं। ऐसे में मां काली आपकी समस्याओं का समाधान करने में आपकी मदद कर सकती हैं। आज हम आपको मां काली की पूजा करने के कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही आप जिंदगी की हर जंग में विजय हासिल कर पाएंगे।

जानिए किस तरह करें मां काली की पूजा
मां काली की उपासना शत्रु और विरोधी को शांत करने के लिए करनी चाहिए किसी के मृत्यु की लिए नहीं। आप विरोधी या किसी शत्रु से परेशान हैं तो उस समस्या से बचने के लिए आप यह उपाय अपना सकते हैं।

आपके शत्रु अगर आपको परेशान करते हों तो आप लाल कपड़े पहनकर लाल आसन पर बैठें मां काली के समक्ष दीपक और गुग्गल की धूप जलाएं। मां को प्रसाद में पेड़े और लौंग चढ़ाएं। इसके बाद ‘ऊँ क्रीं कालिकायै नमः’ का 11 माला जाप करके, शत्रु और मुकदमे से मुक्ति की प्रार्थना करें। मंत्र जाप के बाद 15 मिनट तक पानी नहीं छुएं। यह अर्चना लगातार 27 रातों तक करें। ऐसी मान्यता है कि इन उपायों को करके आप मां काली का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।

loading...
शेयर करें