24 घंटे की बारिश से हाल बेहाल, जिलाधिकारी ने की अपील, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत कई जिलों में बुधवार से लगातार गुरुवार को भी हो रही बारिश से बाढ़ के हालात बनते जा रहे है। लखनऊ में भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की है। इसके अलावा बारिश के कारण अगर किसी को भी किसी तरह की दिक्कत होने पर समाधान के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं।

लखनऊ में बीते बुधवार की रात से हो रही झमाझम भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर वासियों के लिए के एडवाइजरी जारी की है। लखनऊ में तेज हवा के साथ बारिश से कई जगह पेड़ गिर गए। कुकरैल नाला ओवरफ्लो होने से गोमती बैराज के गेटों को खोल दिया गया, जिससे पानी का बहाव मिल सके।

इन इलाकों में जलभराव

कुकरैल का नाला ओवरफ्लो होने के कारण ट्रांसगोमती के कई इलाकों में जलभराव की भीषण समस्या खड़ी हो गई। फैजुल्लागंज, खदरा, अलीगंज, चौक, आलमबाग, हजरतगंज, गोमतीनगर, निशातगंज, महानगर समेत आशियाना और कानपुर रोड कॉलोनी में जलभराव रहा। टिकैतराय कॉलोनी में भी जलभराव से हर कोई घरों में कैद है। इंदिरानगर मुंशी पुलिया से सेक्टर-25 की सड़क पर भी पेड़ गिरने से यातायात बाधित रहा।

जिलाधिकारी ने की अपील

भारी बारिश और जलभराव को देखते हुए ज़िलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों से बाहर न निकलें। अत्यन्त आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें और भीड़-भाड़ वाले व ट्रैफिक जाम वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।

जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

किसी भी सिविक समस्या जैसे जलभराव, पेड़ गिरने की जानकारी देने लिए नगर निगम कंट्रोल रूम नम्बर 6389300137/6389300138/6389300139 पर व विद्युत ब्रेकडाउन होने पर हेल्पलाइन नम्बर 1912 तथा अन्य किसी समस्या हेतु इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कमाण्ड सेंटर के नम्बर 0522.4523000 पर समस्या दर्ज कराएं एवं धैर्यपूर्वक निस्तारण की प्रतीक्षा करें।

Related Articles