इस गरीब मछुआरे को एक पत्थर ने रातों-रात बना दिया अरबपति, 10 साल से पड़ा था घर में

0

डेस्कः कहते हैं हीरे की पहचान जोहरी को होती है। ये कहावत सच तब हुई जब एक मछुआरे को उस एक ने पत्थर रातों रात अरबपति बना दिया जिसको उसने पलंग के नीचे 10 साल पहले रखा था। ये कहानी सुनने में बड़ी ही अजीब है लेकिन सच है।

बता दें इस पत्थर को मछुआरा बड़ा लकी मानता था। 34 किलोग्राम वजनी ये पत्थर उसके पास 10 साल तक रहा। मछुआरे को जब ये बात पता चली की यह केई पत्थर नहीं बल्कि एक बेशकीमती मोती है तो उसकी खुशी का ठिकाना न रहा। बाद में इसकी कीमत 670 करोड़ रुपए आंकी गई ।

दरअसल, फिलीपींस के रहने वाले ये मछुआरा 2006 में एक समुद्र में मछलियां पकड़ रहा था। इस दौरान समुद्र में तेज तूफान आ जाता है। उस तूफान में मछुआरे की नाव डूब जाती है। लहरों और तेज हवा में उसकी जान पर बन आती है। ऐसे उसकी जान इसी पत्थर के कारण बच पाती है। इस पत्थर के सहारे ही वह तूफान से लड़ पाता है।

तूफान गुजरने के बाद उसने पत्थर को देखा। वह दो फीट का सफेद रंग का खूबसूरत पत्थर था। मछुआरा इसे लकी चार्म मानकर अपने घर ले आया। उसने 10 साल तक पत्थर को अपने पलंग के नीचे रखे रखा। एक दिन मछुआरे के घर में आग लग गई। तब उसने पत्थर को पलंग के नीचे से निकाला।

ये भी पढ़ें…….इन लोगों को भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए परफ्यूम, वजह भी जान लें

तभी एक टूरिस्ट ऑफिसर एलीन सिंथिया मगैय की नजर इस पत्थर पर पड़ी। उसने मछुआरे को बताया कि ये कोई साधारण पत्थर नहीं है। दरअसल ये एक विशालकाय मोती है। ये जानकर मछुआरा बेहद खुश हुआ। बाद में जब उसकी कीमत आंकी गई तो वह खुशी से झूम उठा। यह कीमत करीब 670 करोड़ रुपए थी। इस तरह मछुआरा एक झटके में ही अरबपति बन गया।

loading...
शेयर करें