Porn case: Raj Kundra को गिरफ्तारी से 25 अगस्त तक अंतरिम राहत

गौरतलब है कि, 19 जुलाई की देर रात कुंद्रा को अपराध शाखा द्वारा 2021 में दर्ज की गई इसी तरह की शिकायत में गिरफ्तार किया गया था।

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को यहां मुंबई पुलिस द्वारा 2020 में दर्ज एक पोर्न फिल्म रैकेट मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा(Raj Kundra) को गिरफ्तारी से 25 अगस्त तक की अंतरिम सुरक्षा प्रदान कर दी है। जब मामला सुनवाई के लिए आया, तो उनके वकील प्रशांत पाटिल ने तर्क दिया कि मामले के अन्य सह-आरोपी पहले से ही जमानत पर बाहर हैं और Raj Kundra के खिलाफ अपराधों में सात साल से कम की सजा है, और इसलिए गिरफ्तारी से सुरक्षा के पात्र हैं।

याचिका का विरोध करते हुए, अतिरिक्त लोक अभियोजक प्राजक्ता शिंदे ने कहा कि आरोपी (कुंद्रा) की भूमिका अन्य सह-आरोपियों से अलग थी और मामले के गुण-दोष पर निर्देश के लिए और समय मांगा। समय देते हुए न्यायमूर्ति एस.के. शिंदे ने 25 अगस्त तक कुंद्रा की गिरफ्तारी को रोकने के लिए एक अंतरिम आदेश की अनुमति दी, जब अगली सुनवाई निर्धारित है।

इससे पहले, कुंद्रा ने कथित पोर्न रैकेट मामले में मुंबई पुलिस साइबर क्राइम सेल द्वारा दर्ज प्राथमिकी में अग्रिम जमानत मांगी थी और दावा किया था कि उन्हें झूठा फंसाया गया था। उन्होंने आगे तर्क दिया कि उन्हें हॉटशॉट ऐप के खिलाफ जोड़ने का कोई सबूत नहीं है और उन्हें ‘बलि का बकरा’ बनाया जा रहा है।

Raj Kundra को 19 जुलाई किया गया था गिरफ्तार 

गौरतलब है कि, 19 जुलाई की देर रात कुंद्रा को अपराध शाखा द्वारा 2021 में दर्ज की गई इसी तरह की शिकायत में गिरफ्तार किया गया था, जिसके लिए उन्हें हिरासत में भेज दिया गया था। पिछले हफ्ते निचली अदालत द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के बाद उन्होंने बॉम्बे एचसी का रुख किया, जिसने उन्हें एक सप्ताह के लिए गिरफ्तारी के खिलाफ अंतरिम राहत दी है।

यह भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने पेश हुईं महबूबा मुफ्ती की मां

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles