मात्र 1999 रूपये में पोर्टोनिक्स ने बाजार में उतारा अपना नया ब्ल्यूटुथ ‘मफ्स जी’

नई दि्ल्ली।  पोर्टोनिक्स डिजिटल ने शुक्रवार को अपने व्यापक ब्ल्यूटुथ हेडफोन सीरीज में ‘मफ्स जी’ को जोड़ने की घोषणा की। इसकी कीमत 1999 रुपये है। ‘मफ्स जी’ एक ब्ल्यूटुथ 4.2 स्टीरियो हेडफोन है। इसमें एक ऑक्स – इन विकल्प है, जो उपयोगकर्ता को साफ और मधुर संगीत का आनंद लेने की आजादी देता है।

‘मफ्स जी’ के माध्यम से ब्ल्यूटुथ या फिर ऑक्स केबल का उपयोग करते हुए संगीत का आनंद लिया जा सकता है। ऑक्स-इन विकल्प काफी हैंडी है क्योंकि यह उपयोगकर्ता को कई तरह की आजादी देता है। अगर कोई वायुयान में यात्रा कर रहा है, और वायरलेस (ब्ल्यूटुथ) फीचर का उपयोग नहीं करना चाहता है या फिर उसके स्मार्टफोन की बैटरी खत्म होने वाली है तो वो वायर का भी उपयोग कर सकते है। ‘मफ्स जी’ में एक बिल्ट-इन माइक्रोफोन भी लगा है, जिसके माध्यम से आप अपने फोन कॉल्स का उत्तर दे सकते हैं।

पोर्टोनिक्स ने अपने बयान में कहा कि इसका राबस्ट और लाइटवेट डिजाइन इसे उपयोग में आरामदायक बनाता है। इसके इअर-कप्स में खास कुशन है और इसका हेडबैंड आरामदायक है। यह नॉइज कैंसीलेशन फीचर से लैस है।इसका रग्ड फोल्डेबल डिजाइन इसे लम्बी उम्र देता है। इसमें इनबिल्ट ड्राइवर्स लगे हैं, जिनका अनुपात 40 एमएम है और ये सुनने वाले को अतिरिक्त बास और ट्रेबल का आनंद देते हैं। यह 10 मीटर के रेंज में काम करता है।

‘मफ्स जी’ में हाइली एफीशिएंट नॉइज केंसीलेशन टेक्नोलॉजी का उपयोग हुआ है और यह साफ-सुथरी और तेज आवाज देता है। यह 20 से 20 हजार हट्ज फ्रीक्वेंसी के बीच काम करता है।पोर्टोनिक्स का यह नया उत्पाद दो घंटे की चाजिर्ंग के बाद बिना रुके 10 घंटे के संगीत का आनंद दे सकता है। इसके सुरक्षित तथा पावरफुल बिल्टइन रीचार्जेबल बैटरी इसे हेडफोन की दुनिया में अलग स्थान देते हैं।

‘मफ्स जी’ का खासियत यह है कि इसके इअर कप्स फोल्डेबल हैं। ये अंदर की तरफ फोल्ड हो सकते हैं। इससे इसे कहीं भी ले जाना आसान है।’मफ्स जी’ की कीमत 1999 रुपये है और यह भूरे रंग में उपलब्ध है।

Related Articles