दुबई में हो रहा श्रीदेवी के शव का पोस्टमॉर्टम, प्राइवेट जेट से लाया जाएगा पार्थिव शरीर

0

मुंबई। बॉलीवुड की चांदनी का कल रात दुबई में निधन हो गया। श्रीदेवी की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। उनके मुंबई के घर पर अंतिम दर्शन के लिए लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है लेकिन दुबई से बॉडी आने में अभी शाम तक का वक्त लगेगा। दुबई में पहले श्रीदेवी के शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा उसके बाद ही उनकी बॉडी को भारत लाने की मंजूरी मिलेगी।

ये भी पढ़ें : हार्ट अटैक से पहले बाथरूम में गिर गई थीं श्रीदेवी, मौत की असल वजह आई सामने

श्रीदेवी के शव

श्रीदेवी के शव का पोस्टमॉर्टम करने को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। कयोंकि भारत में अगर किसी की मौत स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते होती है तो उसके शव का पोस्टमॉर्टम नहीं किया जाता लेकिन दुबई के नियम के तहत नागरिक की अचानक मृत्यु पर जांच होती है और पोस्टमॉर्टम किया जाता है ताकि मौत की असल वजह का पता लग सके।

ये भी पढ़ें : श्रीदेवी की मौत पर कांग्रेस ने जो हरकत की है, उसे देखकर आपको भी शर्म आ जाएगी

पुलिस को कागजी प्रक्रिया भी पूरी करनी पड़ती है। इसके तहत पहले संबंधित देश के दूतावास को सूचित किया जाता है। दूतावास की ओर से मृतक का पासपोर्ट कैंसल किया जाता है और नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी किया जाता है।पोस्टमॉर्टम के बाद जारी रिपोर्ट में बताया जाता है कि मृतक की मौत की वजह क्या थी।

ये भी पढ़ें : शादीशुदा मिथुन से शादी करना चाहती थी श्रीदेवी, पत्नी ने की थी आत्महत्या की कोशिश

इस डॉक्युमेंट पर पुलिस की मुहर लगी होती है। दुबई में फिलहाल ये सब प्रक्रिया चल रही है जैसे ही ये पूरी होगी यहां से एक प्राइवेट जेट जाएगा और उसी से श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई लाया जाएगा। ये प्रक्रिया को पूरा होते- होते शाम तक का समय लग जाएगा।

loading...
शेयर करें