फेसबुक और इंस्टाग्राम से हटाए जाएंगे फर्जी सूचना वाले पोस्ट

फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कोविड-19 वैक्सीन से जुड़े फर्जी सूचना वाले पोस्ट को हटाने फैसला किया

वाशिंगटन: फेसबुक और इंस्टाग्राम ने सोशल मीडिया पर कोविड-19 वैक्सीन से संबंधित फर्जी सूचनाओं का प्रसार करने वाले पोस्ट को हटाने के फैसला किया है। फेसबुक ने अपने बयान में कहा, “जैसा कि हालिया खबरों में कोविड-19 वैक्सीन के इस सप्ताह मार्केट में आने की संभावना है, हम फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इससे जुड़े भ्रम फैलाने वाले उन पोस्ट को हटाना शुरू कर देंगे जिन्हें स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने खारिज कर दिया है।”

वैक्सीन में माइक्रोचिप्स

कंपनी ने एक उदाहरण देते हुए बताया कि कोविड-19 वैक्सीन में माइक्रोचिप्स लगे होने या फिर कोई ऐसी चीज का लगा होना जो आधिकारिक वैक्सीन सूची में नहीं है, जैसे पोस्ट को हटाया जाएगा। कंपनी ने बयान में एक अन्य झूठे दावे का हवाला देते हुए बताया कि वैक्सीन की सुरक्षा का परीक्षण करने के लिए समूहों को उनकी सहमति के बिना लगाया जा रहा है। ऐसे पोस्ट को भी कंपनी ने हटाने का फैसला किया है। बयान में कहा गया है कि चूंकि टीकों के बारे में तथ्य विकसित होते रहेंगे, इसलिए नियमित रूप से अपनी नीतियों को अपडेट करने की आवश्यकता पर जोर दिया जाना जरूरी है।

बिडेन का शपथ ग्रहण

दूसरी तरफ अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि उनके शपथ ग्रहण के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की संभावित मौजूदगी से न सिर्फ चुनाव बाद से चली आ रही खींचतान पर विराम लगेगा बल्कि सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण का प्रदर्शन भी होगा।

यह भी पढ़ेजम्मू-कश्मीर में मारे गए 211 आतंकवादी, 47 हुए गिरफ्तार

यह भी पढ़ेरैटक्लिफ ने बिडेन से रूस के दखल की जांच की अनुमति देने का आग्रह किया

Related Articles

Back to top button