पाकिस्तान के कई शहरों में बिजली आपूर्ति बहाल, गृहमंत्री ने कहा- भारत ने काटी थी बिजली

इस्लामाबाद के अलावा कई शहरों में शनिवार रात को बिजली आपूर्ति ठप होने से हर जगह अंधेरा छाया हुआ था। कई शहरों में आधी रात में बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी।

इस्लामाबाद: इस्लामाबाद के अलावा कई शहरों में शनिवार रात को बिजली आपूर्ति ठप होने से हर जगह अंधेरा (Blackout in Pakistan) छाया हुआ था। कई शहरों में आधी रात में बिजली आपूर्ति (Power supply) बाधित हुई थी। इसके बाद रविवार को इस्लामाबाद (Islamabad) के अलावा कई शहरों में बिजली आपूर्ति (Power supply) पूरी तरह से बहाल (Electricity Stablised in Pakistan) कर दी गई। शनिवार की रात को कराची, रावलपिंडी, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान के अलावा कई अन्य शहरों के लोगों को अंधेरे में रहना पड़ा था।

देश के गृहमंत्री शेख रशीद ने अपने बयान में कहा है कि पाकिस्तान की बिजली भारत ने काटी थी, जिससे की भारत देश की राजधानी दिल्ली के पास हो रहे किसान आंदोलन से दुनिया का ध्यान भटक जाए। उधर पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि बिजली आपूर्ति बहाल करने के काम में तकनीकी दल लगा हुआ है। शनिवार को इन इलाको में इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, मुल्तान, कराची और फैसलाबाद जैसे शहरों में बिजली बाधित होने के बाद उसे सही करके आपूर्ति पूरी तरह से अथवा आंशिक तौर पर बहाल कर दी गई है लेकिन स्थिति सामान्य होने में थोड़ा वक्त लगेगा।

ये भी पढ़ें : पुरानी रंजिश के चलते बसपा नेता पर बदमाशों ने बोला हमला

उमर अयूब खान और सूचना मंत्री शिबली फराज ने मीडिया में बताया कि सिंध प्रांत में गुड्डू बिजली संयंत्र में शनिवार की रात 11.41 बजे बिजली खराब होने से कई शहरों में अंधेरा छाया हुआ था। इसके आगे उन्होंने कहा कि अभी इसका पता नहीं चल सका है कि बिजली आपूर्ति किस वजह से ठप हुई और प्रणाली में आवृत्ति अचानक 50 से गिरकर शून्य हो गई।

 

Related Articles

Back to top button