प्रद्युम्न हत्याकांड : रेयान के मालिकों को सता रहा गिरफ्तारी का डर, बांबे हाईकोर्ट में लगाई जमानत की अर्जी

0

गुरुग्राम। प्रद्युम्न का हत्यारा भले ही जेल में हो लेकिन जिस स्कूल में इस घटना को अंजाम दिया गया वहां के मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। गिरफ्तारी के डर से रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने बांबे हाईकोर्ट मे अग्रिम जमानत की अर्जी लगा दी है। इस पर मंगलवार यानी आज सुनवाई होनी है।

यह एक बच्चे का नहीं, पूरे देश के बच्चों का मामला है

जांच के दौरान स्कूल के स्तर पर कई खामियां सामने आई हैं। स्कूल का मैनेजमेंट बुरी तरह से फंस चुका है। शायद इसलिए रेयान ग्रुप के चेयरमैन, सीईओ और एमडी ने बांबे हाईकोर्ट में सोमवार को ही अर्जी लगा दी है कि उन्हें गिरफ्तारी की हालत में अग्रिम ज़मानत मिल जाए।

उधर प्रद्युम्न के पिता वरुण ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में इस पूरे मामले की जांच और स्कूल की लापरवाही को देखते हुए याचिका दाखिल की। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। शिक्षा मंत्री ने पहले ही साफ कर दिया है कि स्कूल की मान्यता रद्द नहीं की जाएगी। हालांकि मृतक के परिजनों ने मांग की है कि आने वाले वक्त में अगर कोई ऐसी घटना होती है तो स्कूल की मान्यता रद्द कर दी जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, मानव संसाधन मंत्रालय और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी कर कहा कि 3 हफ्ते में पूरे मामले की रिपोर्ट दाखिल करें। प्रद्युम्न के पिता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “यह एक बच्चे का नहीं, पूरे देश के बच्चों का मामला है।”

loading...
शेयर करें