प्रकाश राज ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा-56 इंच भूल जाइए, 55 घंटे नहीं संभल सका कर्नाटक

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हुए मतदान के परिणाम आने बाद से अंदेशों का दौर जारी था। ज्यादा सीटें लेकर सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी के बीएस यदिराप्पा ने सीएम पद की शपथ ले लेली लेकिन बहुमत के अभाव में 60 घंटे के अन्दर ही उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। अब इसके बाद जाने माने एक्टर एक्टर प्रकाश राज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है।

प्रकाश राज

अक्सर बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साध सुर्ख़ियों में रहने वाले प्रकाश राज ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक भगवा नहीं होने वाला है। मगर ये यह राज्य रंगीन बना रहेगा। उन्होंने अपने ट्वीटर में लिखा कि कर्नाटक भगवा नहीं होने वाला है लेकिन रंगीन बना रहेगा। खेल शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया। 56 इंच भूल जाइए, 55 घंटे भी नहीं संभाल सका कर्नाटक। प्रिय नागरिकों अब और गंदी राजनीति के लिए तैयार हो जाओ। नागरिकों के लिए खड़े रहेंगे।’

ट्वीट के आखिर में हैशटैग कर अंग्रेजी में जस्ट आस्किंग भी लिखा गया है। ऐसा पहली बार नहीं कि प्रकाश राज पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है। कर्नाटक में मतदान से पहले उन्होंने बीजेपी के खिलाफ कैंपने चलाया था, जिसके द्वारा उन्होंने कर्नाटक की जनता से बीजेपी को वोट न देने की अपील की थी।

आपको बता दें कि कर्नाटक चुनाव किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था। लेकिन 104 सीट के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। दूसरी नंबर कांग्रेस रहे जिसके 78 विधायक सदन में जीतकर आए। 37 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस रही। जिसके बाद बीजेपी को राज्यपाल ने सरकार बनाने के मौका दिया और बहुमत के लिए 15 दिन।

इसके बाद कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। जिसके बड़ा कोर्ट के आदेश पर 24 घंटे के अन्दर बीजेपी को बहुमत साबित करना था। लेकिन बहुमत न होने की वजह से बहुमत से पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया।

 

Related Articles