राहुल गांधी को लेकर गायत्री परिवार के प्रमुख ने दिया विवादित बयान

हरिद्वार: बीते दिनों भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात करने के बाद विश्व संसार गायत्री परिवार संस्था के प्रमुख प्रणव पांड्या ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर एक विवादित टिप्पणी की है। दरसअल, प्रणव पांड्या ने अपने एक बयान में कहा है कि उन्हें राहुल गांधी की  पसंद है।

प्रणव पांड्या ने कहा कि अगर राहुल गांधी उनसे मुलाक़ात करना चाहते हैं तो करें लेकिन वह किसी भी तरह से राहुल गांधी का स्वागत अमित शाह की तरह विशेष तरीके से नहीं करेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें राहुल गांधी की शक्ल पसंद नहीं है।

प्रणव पांड्या ने यह बयान बुधवार को हरिद्वार में आरएसएस चीफ मोहन भागवत संग मुलाकात करने के बाद दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तरह हम उन्हें रिसीव नहीं करेंगे। वो (राहुल गांधी) आएं तो आए। हमें उनकी शक्ल अच्छी नहीं लगती।

गायत्री परिवार का दावा है कि दुनियाभर में उनके 15 करोड़ फॉलोअर्स हैं। ऐसे में साल 2019 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए कई राजनीतिक संगठन गायत्री परिवार का समर्थन हासिल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

इसी शुक्रवार अमित शाह हरिद्वार पहुंचे थे, जहां उन्होंने AWGP प्रमुख मुलाकात की। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष ने जूना अखाड़े के स्वामी अवधेशानंद और हरिद्वार के भारत माता मंदिर के संस्थापक स्वामी सत्यमित्रानंद से मुलाकात की। शाह ने सभी से लोकसभा चुनाव में भाजपा को समर्थन देने की अपील की है।

बता दें कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी बीते बुधवार को अलग-अलग हिंदू संगठनों के प्रमुख संग मुलाकात की। पांड्या के अलावा उन्होंने जूना जूना अखाड़े के स्वामी अवधेशानंद गिरि, उदासीन पंचायती अखाड़ा के प्रमुख ज्ञयानानंद महाराज और पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृण से मुलाकात की।

 

Related Articles