कोरिया ओपन : पुरुषों में प्रणीत की जीत प्रणॉय की हार, भारतीय महिलाओं ने किया निराश

0

नई दिल्ली। भारत की बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत ने कोरिया ओपन के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है। प्रणीत ने पहले दौर में हांगकांग के हु युन को 21-15, 21-10 से मात देकर अगले दौर में एंट्री मारी।

हालांकि भारत के एक और दिग्गज शटलर एचएस प्रणॉय की कोरिया ओपन में शुरुआत अच्छी नहीं रही।  वह पहले दौरा में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।  प्रणॉय पहले दौर में हांगकांग के खिलाड़ी एनजी का लोंग एंगस ने मात दी।
प्रणीत ने आसानी से जीता पहला मैच

प्रणीत के लिए इस मैच में जीत अधिक मुश्किल नहीं रही। उन्होंने केवल 29 मिनट के अन्दर अपने प्रतिद्वंदी को हरा दिया।  उल्लेखनीय है कि इस टूर्नामेंट में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने खिताबी जीत हासिल नहीं की है।

पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत के साथ-साथ पारुपल्ली कश्यप और समीर वर्मा ने भी दूसरे दौर में कदम रख लिया है। ऐसे में इस बार इन खिलाड़ियों से उम्मीद है कि वह पहली बार भारत को खिताबी जीत दिला पाएं।

महिला युगल वर्ग में भारत को निराशा

इसके अलावा, महिला युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी। अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी पहले दौर में ही हार गई। उन्हें मलेशियाई जोड़ी फिए चो सूंग और जिंग यी ती ने 21-19, 13-21, 17-21 से मात दी।

loading...
शेयर करें