प्रतापगढ़: डिप्टी सीएमओ की हार्ट अटैक से मौत, DM और CMO पर लगा गंभीर आरोप

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ड्यूटी पर तैनात डिप्टी सीएमओ अशोक कुमार चौरसिया की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। वहीं इस मौत का जिम्मेदार डीएम को ठराया जा रहा है। प्रांतीय चिकित्सा संघ का आरोप है कि डीएम की डांट फटकार के बाद डिप्टी सीएमओ डिप्रेशन में थे जिसकी वजह से उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई।

मिली जानकारी एक मुताबिक, उन्होंने दिल में दर्द की शिकायत उसके बाद उन्हें तत्काल मेडिकल कॉलेज स्थित सरस्वती हार्ट केयर में भर्ती कराया गयाजहां उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रतापगढ़ के प्रांतीय चिकित्सा संघ के सेक्रेटरी और अन्य डॉक्टरों ने डीएम और सीएमओ के खिलाफ जांच कर कठोर कार्रवाई की मांग की है।

विरोध करने के लिए डॉक्टरों ने सोमवार को प्रतापगढ़ में ओपीडी सेवाएं बंद करने का एलान किया है।
जिला प्रांतीय चिकित्सा संघ के सेक्रेटरी डॉ.मनोज कनौजिया ने बताया कि रविवार को जिला महिला चिकित्सालय में इंद्रधनुष कार्यक्रम का उद्घाटन का कार्यक्रम था। अशोक कुमार सुबह 8 बजे वहां पहुंच गए थे।

कनौजिया का आरोप है कि पहले सीएमओ डॉ. राजकुमार नैय्यर ने सार्वजनिक तौर पर डॉ. अशोक कुमार को डांटा और कहा कि आप काम ठीक से नहीं करते हैं। इसके बाद वहां मौजूद डीएम शम्भू कुमार ने भी उन्हें जमकर फटकार लगाई और बेइज्जत किया। इस बेइज्जती को वो सहन नहीं कर पाए और डिप्रेशन में चले गए। थोड़े देर के बाद उनकी हालात बिगड़ी और उनकी मौत हो गई।

 

loading...
शेयर करें