स्वाइन फ्लू की चपेट में आने से गर्भवती की मौत, लोगों में फैली दहशत  

0

आगरा। आगरा में स्वाइन फ्लू का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अब तक कई लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। बीते दिनों भी एसएन में एक गर्भवती महिला की फ्लू के चपेट में आने से  मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें, अखिलेश के खिलाफ मोदी सरकार, दिए जांच के आदेश

स्वाइन फ्लू

आपको बता दें कि स्वाइन फ्लू से अबतक की ये पांचवी मौत है। इसके अलावा पांच और नए मरीजों में इसकी पुष्टि हुई है। इनमें से दो की हालत काफी गंभीर देखते हुए इन्हें आइसीयू में भर्ती किया गया है। दरअसल, जिस तरह से स्वाइन फ्लू तेजी से अपना पैर पसार रहा है ऐसे में मौतों का आकड़ा भी बढ़ता जा रहा है।

बीते दिनों फतेहपुर सीकरी क्षेत्र की रहने वाली तीन महीने की गर्भवती महिला पिछले आठ दिनों से एसएन के आइसीयू में भर्ती थी। इस दौरान उसकी तबियत थोड़ी ठीक होने लगी थी। लेकिन, बुधवार रात से ही अचानक उसकी हालत इतनी गंभीर हो गयी। दोपहर के समय महिला की मौत हो गयी।

उधर, एसएन की वायरोलॉजी लैब में 10 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई। इसमें से पांच मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इस तरह 132 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 310 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है।

इधर दो और मरीज एसएन के आइसीयू में भर्ती हैं। इनकी हालत भी काफी गंभीर बताई जा रही है। तो वहीँ बाल रोग विभाग के आइसोलेशन वार्ड में भी तीन स्वाइन फ्लू से पीड़ित बच्चों का इलाज चल रहा है। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. अजय अग्रवाल ने बताया कि मरीजों की रिपोर्ट शासन और स्वास्थ्य विभाग को भेजी जा रही है। ताकि पूरी सावधानी बरती जाये और मरीजों की सही से देखभाल की जा सके।

loading...
शेयर करें