प्रीमियर लीग : मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल को 2-1 से दी मात

0

मैनचेस्टर : मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की तालिका में शीर्ष पर काबिज लिवरपूल को गुरुवार देर रात यहां एतिहाद स्टेडियम में खेले गए 21वें दौर के मैच में 2-1 से मात देकर खिताबी जंग को और रोमांचक बना दिया है। इस अहम मैच में जीत दर्ज करने के बाद तालिका में शीर्ष पर कायम लिवरपूल के कुल 54 अंक हैं जबकि मौजूदा चैम्पियन सिटी 50 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है। ईपीएल के 2018-19 सीजन में लिवरपूल की एक पहली हार है।


सिटी ने अपने घरेलू मैदान पर खेलने को पूरा लाभ उठाया और मैच के पहले मिनट से ही अटैक करने पर विश्वास दिखाया। हालांकि, पहले हाफ में लिवरपूल ने लगभग बढ़त बना ली थी लेकिन डिफेंडर जॉन स्टोन्स ने माने के प्रयास पर शानदार समझबूझ दर्शाते हुए गेंद को गोल में नहीं जाने दिया। रैफरी ने गोल लाइन तकनीक का सहारा भी लिया जिससे देखा गया कि गेंद गोल में जाने से केवल 1.12 सेंटीमीटर दूर रह गई।

मेजबान टीम ने पहले हाफ में दोबारा ऐसी गलती नहीं की और 40वें मिनट में सर्जियो अगुरो ने गेंद पर शानदार नियंत्रण दिखाते हुए गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। लिवरपूल के कोच जुर्गन क्लॉप मिडफील्डर जेम्स मिल्नर के स्थान पर फेबिन्हो को मैदान पर लेकर आए जिससे मेहमान टीम का खेल बेहतर हुआ। मैच के 64वें मिनट में फुलबैक एंड्रयू रॉबर्टसन ने 18 गज के बॉक्स में गेंद पर शानदार नियंत्रण दिखाते हुए स्ट्राइकर रोबटरे फिर्मिनो को पास दिया जिन्होंने गेंद को गोल में डालकर लिवरपूल को बराबरी दिला दी।

हालांकि, मेहमान टीम की यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही। सिटी ने अपना अटैक जारी रखा और 72वें मिनट में जर्मनी के प्रतिभाशाली फारवर्ड लेरॉय साने ने अपने बाएं पैर से शानदार गोल करते हुए मेजबान टीम की जी सुनिश्चित कर दी।

loading...
शेयर करें