इंग्लैंड में कोरोना संक्रमण ( COVID-19 ) बढ़ने के बावजूद नहीं लगेगी प्रीमियर लीग सत्र पर रोक

इंग्लैंड की प्रमुख फुटबॉल प्रीमियर लीग ने कहा है कि इंग्लैंड ( England ) में कोरोना वायरस संक्रमण ( COVID-19 ) बढ़ने के बावजूद वह इस सत्र को रोकने पर चर्चा नहीं कर रहा है।

लंदन: इंग्लैंड की प्रमुख फुटबॉल प्रीमियर लीग ने कहा है कि इंग्लैंड ( England ) में कोरोना वायरस संक्रमण ( COVID-19 ) बढ़ने के बावजूद वह इस सत्र को रोकने पर चर्चा नहीं कर रहा है। क्लब में कोरोना संक्रमण ( COVID-19 ) के कई मामले सामने आने के मद्देनजर बुधवार को टॉटनहम हॉटस्पर के लिये फलहम की यात्रा को शुरू होने से पहले ही बंद कर दिया गया था। मैनचेस्टर सिटी ( Manchester City ) में महामारी के प्रकोप के कारण सोमवार को एवर्टन में उसका मैच रद्द कर देना पड़ा था। कई मैनेजरों ने दबाव के कारण क्लबों को बंद रखने का सुझाव दिया है, लेकिन प्रीमियर लीग ( Premier League ) का कहना है कि उसकी ऐसी कोई योजना नहीं है।

प्रीमियर लीग ने एक बयान में कहा, ‘प्रीमियर लीग सत्र पर रोक को लेकर चर्चा नहीं कर रही है। लीग को अपने कोरोना प्रोटोकॉल में विश्वास बनाए रखना है, ताकि निर्धारित तिथियों के अनुसार मैचों का आयोजन किया जा सके। इन प्रोटोकॉल को सरकार का पूर्ण समर्थन जारी है। खिलाड़ियों और स्टाफ के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के साथ लीग इस बात पर भी ध्यान दे रही है कि क्लब प्रोटोकॉल ( Club protocol ) और नियमों को कैसे लागू कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : सुरक्षा के मद्देनजर तुर्की (Turkey) में आईएस से संबंधित 29 लोग गिरफ्तार

तीन महीने के निलंबन के बाद जून में पिछला प्रीमियर लीग सत्र प्रशंसकों के बगैर आयोजित किया गया था, लेकिन सर्दियों में यह अधिक चुनौतीपूर्ण साबित हुआ है।’ उल्लेखनीय है कि प्रीमियर लीग ने मंगलवार को शेफील्ड यूनाइटेड में कोरोना के नये स्वरूप के मामलों समेत 18 लोगों के कोरोना वायरस के नये स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि की थी जो इस सत्र में एक सप्ताह में सबसे अधिक मामले हैं।

Related Articles

Back to top button