पर्यटकों ( Tourists ) की सुविधा के लिए उत्तराखंड ( Uttarakhand ) पुलिस की तैयारी

नव वर्ष के आगमन का जश्न मनाने देहरादून एवं मसूरी आने वाले पर्यटकों ( Tourists ) का स्वागत है

देहरादून: उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में नव वर्ष पर आने वाले पर्यटकों ( Tourists ) की संख्या को ध्यान में रखते हुए सोमवार को  यातायात निदेशक ( Traffic director ) केवल खुराना ने विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षकों और सम्बन्धित अधिकारियों के साथ मंथन किया।

खुराना ने आगामी नववर्ष को ध्यान में रखते हुए मसूरी और देहरादून में यातायात प्रबन्धन को लेकर पुलिस अधीक्षक ( Superintendent of police ), यातायात, ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी मसूरी और प्रभारी सीपीयू के साथ एक बैठक की। साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश एवं नैनीताल के अधिकारियों के साथ फोन पर वार्ता की। उन्होंने कहा कि नव वर्ष के आगमन का जश्न मनाने देहरादून एवं मसूरी आने वाले पर्यटकों ( Tourists ) का स्वागत है। यहां आने पर उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का समाना न करना पड़े इसके लिए ड्यूटी लगायी जा रही है।

उन्होंने कहा कि यातायात प्रबन्धन हेतु देहरादून से सीपीयू की चार टीमों को मसूरी एवं हल्द्वानी से चार टीमों को नैनीताल में नियुक्त किया जा रहा है। इसके साथ ही ओवर स्पीड एवं नशे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों को विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जाएगा। मुख्य स्थानों पर इन्टरसैप्टर को भी नियुक्त किया जाएगा। बैठक में सम्बन्धित को यातायात एवं भीड़ प्रबन्धन पर विशेष ध्यान देने के लिए भी निर्देश जारी किया गया।

यह भी पढ़े:

Related Articles

Back to top button