चुनाव की शुरू हुई तैयारी, कांशीराम की जयंती पर मायावती फाइनल करेंगे प्रत्याशी

लखनऊ: पंचायत चुनाव को लेकर अब बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने भी सोमवार को अपने पत्ते खोल दिए हैं। मायावती ने पंचायत चुनाव व पार्टी संस्थापक कांशीराम की जयंती की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने लखनऊ सहित छह मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारियों के साथ बैठक की है। इस बैठक में मायावती (Mayawati) ने पंचायत चुनावों को पूरी ताकत से लड़ने का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों का नाम मुख्य सेक्टर प्रभारी फाइनल करेंगे। वहीं जिलाध्यक्ष के स्तर से जिलावार प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।

जिम्मेदार नेताओं के साथ की बैठक

मायावती ने पंचायत चुनाव व बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती मनाने की तैयारियां शुरू कर दी है। बसपा पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर मायावती ने लखनऊ, देवीपाटन, बस्ती, फैजाबाद, गोरखपुर, आजमगढ़ व प्रयागराज मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारियों व अन्य जिम्मेदार नेताओं के साथ बैठक की। पदाधिकारी ने बताया कि 15 मार्च को बसपा संस्थापक कांशीराम के जन्मदिन पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में कानपुर व फैजाबाद मंडल के कार्यकर्ता लखनऊ आएंगे। इन कार्यक्रमों में बसपा पदाधिकारी, सांसद, विधायक, एमएलसी व अन्य जिम्मेदार पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें : जानिये Robot कैसे बिगाड़ रहे हैं जापान का पॉपुलेशन रेश्यो

सीटें जीतने के दिए निर्देश

पंचायत चुनाव की घोषणा से ठीक पहले इस कार्यक्रम को कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में हर विधानसभा क्षेत्र से 50 से 100 लोगों शामिल होंगे। अन्य सभी मंडलों में भी जन्मदिवस से जुड़े कार्यक्रम आयोजित होंगे। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुख्य सेक्टर प्रभारियों को मजबूती से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने व अधिकाधिक सीटें जीतने के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें : 1971 के ‘लिबरेशन युद्ध’ के ’50वीं वर्षगांठ’ पर बांग्लादेश पहुंचा भारतीय युद्धपोत

Related Articles