जम्‍मू कश्‍मीर में फिर शुरू हुई सरकार बनाने की तैयारी, अब इन पार्टियों में होगा गठबंधन!

0

जम्‍मू कश्‍मीरनई दिल्ली। जम्‍मू कश्‍मीर में फिर से सरकार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। इस बार ये कोशिश कांग्रेस पार्टी की ओर से की जा रही है। दरअसल इसको लेकर आज पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के घर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक होने जा रही है।

खबरों के मुताबिक, इस बैठक में मनमोहन सिंह के साथ पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी और कर्ण सिंह जैसे दिग्‍गज नेता शामिल होंगे। आपको बता दें कि कांग्रेस के ये सभी वरिष्ठ नेता यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के द्वारा कश्मीर के मुद्दे पर बनाई गई कमेटी का हिस्सा हैं। इस कमेटी के चेयरमैन मनमोहन सिंह हैं।

मनमोहन सिंह के घर पर दोपहर साढ़े ग्यारह बजे कांग्रेस नेताओं की बैठक होने वाली है। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में कश्मीर के सियासी मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। बैठक में गठबंधन को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में बीजेपी ने महबूबा सरकार से समर्थन वापस ले लिया था।

इसके बाद जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगाया गया। सरकार गिरने के बाद कांग्रेस और पीडीपी के गठबंधन के कयास भी लगाए जा रहे थे। वहीं इससे पहले ही गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ ना तो वर्तमान में और ना भविष्य में कभी गठबंधन करने की बात कही थी।

बता दें कि पिछले एक दशक में चौथी बार राज्य में केंद्रीय शासन लगा है और संयोग की बात है कि ऐसा चारों बार वोहरा के ही कार्यकाल में हुआ। वोहरा जून, 2008 में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल बने थे। पिछले चार दशकों में राज्य में आठवीं बार राज्यपाल शासन लगा है। मौजूदा विधानसभा का छह साल का कार्यकाल मार्च, 2021 में खत्म होगा।

loading...
शेयर करें