IPL
IPL

बुर्के को बैन करने की तैयारी, 51 % लोगों ने दी सहमति, जल्द ही लागू होगा नियम

इस फैसले की जहां समर्थक प्रशंसा कर रहे हैं और इसे कट्टर इस्‍लाम के खिलाफ कदम बता रहे हैं, वहीं इसके विरोधी इसे नस्‍लीय बता रहे हैं।

नई दिल्ली: मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर बैन लगाने की तैयारी हो गई है। फ्रांस के बाद अब एक और यूरोपीय देश स्विट्जरलैंड ( European country Switzerland ) में भी महिलाओं के बुर्का पहनने पर बैन लगाने का विचार चल रहा है। स्विट्जरलैंड ( Switzerland ) के 51 फीसदी लोगों ने बुर्के पर प्रतिबंध लगाने के पक्ष में मतदान किया है।

आपको बतादें कि मुस्लिम महिलाओं के बुर्के पर बैन को लेकर मतदान के दौरान कड़ी टक्‍कर देखी गई। इस फैसले की जहां समर्थक प्रशंसा कर रहे हैं और इसे कट्टर इस्‍लाम के खिलाफ कदम बता रहे हैं, वहीं इसके विरोधी इसे नस्‍लीय बता रहे हैं। और इसे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ जानबूझ कर उठाया गया क़दम बता रहे है। आधिकारिक आंकड़ों में दिखाया गया है कि 51. % मतदाताओं ने बुर्के पर बैन लगाने का समर्थन किया है और ज्‍यादातर संघीय प्रांतों ने इस पर बैन का समर्थन किया। जल्द ही इस पर नियम लागू किया जा सकता है।

दुनिया के इन देशों में पहले से है बुर्के पर प्रतिबंध

पहले ही यूरोप के कई देशों ने बुर्के पर आंशिक या पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा रखा है। इसमें नीदरलैंड ( Netherlands ), फ्रांस ( France ), ऑस्ट्रिया ( Austria ), बेल्जियम ( Belgium ), जर्मनी ( Germany  ) और डेनमार्क ( Denmark ) शामिल हैं। हाल के दिनों में Germany, France और Denmark ने कट्टरपंथ को देखते हुए और भी कई तरह के नए प्रतिबंधों को लगाने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़े: Share Market में हफ्ते के पहले दिन मजबूती, Sensex 400 अंक चढ़ा, Nifty 15,000 के पार

Related Articles

Back to top button