भारत में पेश हुई अभी तक की सबसे शानदार इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स ऐसे जो उड़ा देंगे आपके होश

0

नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है और यही कारण है कि कई छोटी-बड़ी कंपनियों ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में मुबंई की बेस्ड स्टार्टअप कंपनी स्ट्रॉम मोटर्स ने अपनी नई स्ट्रॉम R3 इलैक्ट्रिक कार को पेश कर दिया है। इस गाड़ी का डिजायन कॉम्पैक्ट है ताकि भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर आराम से इसे चलाया जा सके, लेकिन इस कार में सिर्फ दो लोगों की बैठने की जगह है।

इसके कुल तीन वेरिएंट्स, R3 Pure, R3 Current और R3 Bolt लाए गए हैं। स्ट्रॉम R3 की कीमत लगभग 3 लाख रूपये तक है और यह स्ट्रॉम R3 इस साल के दिसंबर तक या वर्ष 2019 कि शुरुआत लॉन्च कर दी जाएगी। इस स्ट्रॉम R3 को विशेष तौर पर अर्बन सिटी जैसे दिल्ली, मुंबई और बंगलुरु जैसे शहरों के लिए लॉन्च किया जाएगा।

इस सेडान में हाई एफिशियंसी मोटर लगाई गई है जो 17.4 bhp की पावर देती है और इसका मैक्सिमम टॉर्क 48Nm है। इस बात का कंपनी ने दावा किया है कि 8 घंटे में यह फुल चार्ज हो जाएगी औऱ फुल चार्ज होने पर यह 120km चलेगी।फास्ट चार्जिंग की मदद से यह 2 घंटे में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी।

इस सेडान की लंबाई 2,907mm,चौड़ाई 1,450mm और ऊंचाई 1,572mm है। इसका व्हीलबेस 2,012mm है। कंपनी के मुताबिक 30 वाहनों कि बुकिंग मिल चुकी है। इसका डिजायन आम इलेक्ट्रिक वाहनों से थोड़ा हटकर है और इसके एक्सटीरियर में चार कलर का ऑप्शन -इलेक्ट्रिक ब्लू, नियन ब्लू, रेड एंड ब्लैक दिया जाएगा । इसमें 12 इंच के एलॉय व्हील्स और आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स (ORVM)दिया जाएगा।

 

loading...
शेयर करें