ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही से बाहर रहेंगे राष्ट्रपति बिडेन

न्यू यॉर्क : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (President Joe Biden) ने मंगलवार ओवल कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी सीनेट में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के महाभियोग (Impeachment) परीक्षण को देखने की कोई योजना नहीं है। बिडेन ने कहा कि वह COVID-19 महामारी और आर्थिक संकट से प्रभावित लोगों सहायता करने में ब्यस्त हैं।

एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि क्या वह व्यापारी नेताओं के साथ बैठक की शुरुआत में परीक्षण देखेंगे, तो उन्होंने नहीं में जवाब दिया और कहा कि मेरे पास एक नौकरी है। हम पहले ही 450,000 से अधिक लोगों को खो चुके हैं और यदि हम निर्णायक रूप से कार्य नहीं करते हैं तो हम बहुत कुछ खो देंगे। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग, बच्चे ,बहुत सारे परिवार भूखे रहते हैं। बहुत से परिवार खाद्य असुरक्षित हैं। उनकी सहायता करना मेरा पहला कार्य है।

बिडेन (Biden) ने कहा कि महाभियोग का कार्य सीनेट के पास है और वह इसका संचालन करेंगे। इससे पहले बिडेन ने मंगलवार दोपहर को COVID-19 राहत प्रस्ताव के बारे में व्यावसायिक सीईओ के साथ मुलाकात की है।

बता दें कि ट्रंप (Trump) के खिलाफ दूसरा महाभियोग (Impeachment) परीक्षण आधिकारिक तौर पर सीनेट में शुरू हो गया है, 6 जनवरी को यूएस कैपिटल में भीड़ को उकसाने में उनकी भूमिका पर विचार-विमर्श किया गया है। वह अमेरिकी इतिहास में दो बार महाभियोग लाने वाले एकमात्र राष्ट्रपति हैं।

बिडेन ने पैरवी की थी ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का

प्रतिनिधि सभा (house of Representatives) ने पिछले महीने ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव पास किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने 6 जनवरी को अमेरिकी कैपिटल भवन (US Capitol Building) में विद्रोह को उकसाने का कार्य किया था और कांग्रेस को 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति जो बिडेन की जीत की पुष्टि करने से रोक दिया था। बता दें कि पिछले महीनें ही राष्ट्रपति बिडेन ने एक न्यूज़ चैनल कोदिए इंटरव्यू में कहा था कि सीनेट (senate) में ट्रम्प पर महाभियोग चलना चाहिए।

इसे भी पढ़े: ट्रम्प ने रचा इतिहास, अमेरिकी सीनेट में दूसरा महाभियोग परीक्षण शुरू

Related Articles

Back to top button