राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमालिया से सभी अमेरिकी सैनिकों को हटने को कहा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमालिया से सभी अमेरिकी सैनिकों को स्थानांतरित करने का आदेश दिया है

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमालिया से सभी अमेरिकी सैनिकों को स्थानांतरित करने का आदेश दिया है। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा,राष्ट्रपति ने रक्षा विभाग और अमेरिका अफ्रीका कमान 2021 की शुरुआत तक सोमालिया से अधिकांश कर्मियों और संपत्तियों को हटाने का आदेश दिया है।

रक्षा विभाग ने कहा कि कुछ सैनिकों को पूर्वी अफ्रीका के बाहर अन्य क्षेत्रों में फिर से नियुक्त किया जा सकता है।

बयान में कहा गया है,“हालांकि सोमालिया में सक्रिय हिंसक चरमपंथी संगठनों के खिलाफ दबाव बनाए रखने के लिए अमेरिका और सहयोगी बलों को सीमा पार से कार्रवाई की अनुमति देने के लिए शेष बलों को सोमालिया के पड़ोसी देशों में भेजा जाएगा।

अफगानिस्तान और इराक

ट्रंप ने हाल ही में अफगानिस्तान और इराक में अपने सैनिकों की संख्या कम करने के आदेश दिए थे और उम्मीद थी कि वह सोमालिया से कुछ या सभी सैनिकों को वापस बुला सकते हैं।

राष्ट्रपति पद से हटने के बाद ट्रंप जा सकते हैं जेल

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे लंबे इंतजार के बाद घोषित हुए। इस बार जो बाइडेन को लोगों ने राष्ट्रपति के तौर पर चुना है। वहीं डोनाल्ड ट्रम्प को कड़े मुकाबले के बाद हार मिली राजनीतिक जानकारों का कहना है कि ट्रम्प को इस कहाव हार के बाद आगे और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। कहा तो यह तक जा रहा है कि राष्ट्रपति पद से हटते ही वह जेल भी जा सकते हैं।

यह भी पढ़े: अमेरिका में कोरोना से करीब 2.78 लाख से अधिक लोगों की मौत

Related Articles

Back to top button