President जो बाइडन ने किया भारतीय मूल की मीराऔर राधिका का किया प्रमोशन

वाशिंगटन :अमेरिका के President जो बाइडन अपनी सरकार में भारतीय मूल के लोगों को अच्छा खासा महत्व दे रहे हैं। जिसके बदौलत बाइडन सरकार और प्रशासन में भारतीयों की धमक बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में प्रेजिडेंट जो बाइडन ने दो भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को देश के दो प्रमुख प्रशासनिक पदों पर नियुक्त करने की घोषणा की जिनमें एक टॉप की वकील और एक कार्यकारी अधिकारी हैं।

President के साथ जनवरी से कर रही हैं काम

अमेरिकी प्रेजिडेंट के  इस फैसले को मीरा जोशी और राधिका फॉक्स के प्रमोशन के रूप में देखा जा रहा है। ये बीस जनवरी को बाइडन के प्रेजिडेंट पद संभालने के पहले दिन ही बाइडन सरकार का हिस्सा बनी थीं।

मीरा जोशी को 20 जनवरी 2021 को फेडरल मोटर वेहिकल सेफ्टी विभाग  के उप प्रशासक और वरिष्ठ अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। उसी दिन, बाइडन ने वाटर एंड एनवायरनमेंट प्रोटेक्शन एजेंसी के प्रिंसिपल डिप्टी असिस्टेंट के पद पर राधिका फॉक्स की नियुक्ति की थी। इसी कड़ी में वाइट हाउस ने जारी अपने एक स्टेटमेंट में कहा कि जोशी को फेडरल मोटर वेहिकल सेफ्टी विभाग के प्रशासक के लिए नामित किया गया है, जबकि फॉक्स को वाटर एंड एनवायरनमेंट प्रोटेक्शन एजेंसी के सहायक प्रशासक के लिए नामित किया गया है।

यह भी पढ़ें : Ponzi किंग बर्नी मैडॉफ का निधन, नैस्डैक चैयरमेन से जेल तक के सफर की एक झलक

बाइडन ने एनवायरनमेंट प्रोटेक्शन एजेंसी (ईपीए) के चीफ फिनांशियल अधिकारी के लिए फैसल अमीन को नामित करने के अपने इरादे की घोषणा भी की है ।अमीन मौजूदा समय में प्रेजिडेंट के कार्यकारी कार्यालय में प्रशासन के उप निदेशक के पद पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Denmark ने डब्लूएच्ओ की वकालत के बावजूद इस वैक्सीन को किया बैन

Related Articles

Back to top button