राष्ट्रपति कोविंद ने Barabanki हादसे पर जताया दुख, PMNRF से इतने रूपए की मदद

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसे में 18 मजदूरों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) में भीषण सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

PMNRF से अनुग्रह राशि

पीएम मोदी ट्वीट कर बोले बाराबंकी में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। घायलों को 50,000 रुपये की सहायता दी जाएगी। पीएम ने कहा कि शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी मुख्यमंत्री योगी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है।

राष्ट्रपति ने जताई गहरी संवेदना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने दुख जताते हुए कहा उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की असमय मौत की खबर से गहरा दुख हुआ है. दुख की इस घड़ी में मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

सीएम योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दुख जताते हुए कहा बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

जानिए पूरा मामला

दरअसल बाराबंकी में राम सनेही घाट के पास मंगलवार की रात एक ट्रक की बस से टकरा जाने से 18 लोगों की मौत हो गई है। रामसनेही घाट के कल्याणी नदी के पुल पर खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे बस में सवार और नीचे सो रहे लोग हादसे का शिकार हो गए। टक्कर इतनी भयानक थी कि 18 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 19 से ज्यादा यात्री घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ेCorona Update: देश में पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 43,654 नए केस, जानिए राज्य में आंकड़े

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles