राष्ट्रपति कोविंद आज से चार दिवसीय UP दौरे की करेंगे शुरुआत

राष्ट्रपति गुरुवार शाम लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर गुरुवार दोपहर यहां पहुंचेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति गुरुवार शाम लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। राष्ट्रपति शुक्रवार को लखनऊ में कैप्टन मनोज कुमार पांडे यूपी सैनिक स्कूल के हीरक जयंती समारोह में भाग लेंगे, जहां वे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ संपूर्णानंद की छह फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

राष्ट्रपति डॉ संपूर्णानंद के नाम पर एक सभागार का भी उद्घाटन करेंगे बाद में शुक्रवार को लखनऊ में संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (PGIMS) के 26वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। राष्ट्रपति 28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे जहां उनका महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने और महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने का कार्यक्रम है।

रविवार को वह राष्ट्रपति की ट्रेन से अयोध्या जाएंगे। राष्ट्रपति कोविंद (President Kovind) योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार के तहत संस्कृति और पर्यटन विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करने वाले हैं। परियोजनाओं में तुलसी स्मारक भवन का नवीनीकरण और निर्माण, नगर बस स्टैंड का विकास और अयोध्या धाम शामिल हैं। मंदिर शहर की अपनी यात्रा को समाप्त करने से पहले, राष्ट्रपति के राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण स्थल का दौरा करने और वहां ‘पूजा’ करने की भी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: सरकार ने पदोन्नति के लिए SC द्वारा अनुशंसित नौ नामों को दी मंजूरी

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles