ब्राजीली के राष्ट्रपति ने शेयर की तस्वीर, संजीवनी बूटी ले जाते दिखे हनुमान जी

नई दिल्ली: कोरोना महामारी संकट के समय भारत देश संकट मोचक बन कर उभर रहा है। भारत में बनी कोरोना वैक्सीन सिर्फ अपने देश के लिए नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे देशो में कोरोना वैक्सीन भेजकर मदद करने का काम शुरू कर दिया है। भारत से कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख खुराक ब्राजील (Brazil) में भेज दी है। कोरोना वैक्सीन मिलने के बाद ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने खुशी का इजहार किया है।

जेयर बोलसोनारो खुश होकर भारत का आभार जताते हुए हनुमान जी की संजीवनी बूटी ले जाते तस्वीर ट्वीट की है। इस तस्वीर को ट्वीट कर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत का आभार जताया है। भारत अपने कई मित्र देशों को लगातार कोरोना वायरस वैक्सीन देकर दोस्ती की मिसाल कायम कर रहा है। इससे पहले कई देशों की मांग पर भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की टेबलेट्स को भी भेजा था।

ये भी पढ़ें : भाजपा कार्यालय में स्थापित हुई भगवान राम की मूर्ति, सीएम योगी को दी बधाई

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने ट्वीट में लिखा कि वैश्विक बाधा को दूर करने के प्रयासों में शामिल एक महान भागीदार को पाकर ब्राजील सम्मानित महसूस कर रहा है। भारत से ब्राजील वैक्सीन का निर्यात कर हमारी सहायता करने के लिए धन्यवाद। उन्होंने हिंदी में भी ‘धन्यवाद’ लिखकर भारत के प्रति अपना समर्थन जताया है।

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों इस विधायक ने किया बसपा को BYE और JDU को HELLO

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए भारत अपने पड़ोसी देशों की दिल खोलकर मदद कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 22 जनवरी तक भारत ने विभिन्न देशों को कोविशील्ड की 1.417 करोड़ खुराक पहुंचाई है। इसमें भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यामांर और सेशेल्स शामिल हैं। इनके अलावा भारत ने ब्राजील और मोरक्को सहित दुनिया के कई देशों को वैक्सीन सप्लाई कर रहा है।

 

Related Articles