किम से मुलाकात को लेकर बोले राष्ट्रपति ट्रंप, कहा- सकारात्मक भावना के साथ होगी बैठक

क्यूबेक सिटी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह ‘सकारात्मक भावना’ के साथ उत्तरी कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के संग आगामी बैठक में भाग लेंगे। ट्रंप ने कनाडा में आयोजित जी 7 शिखर सम्मेलन से समय से पहले प्रस्थान करते हुए शनिवार को किम के साथ अपनी वार्ता को एक ‘अज्ञात क्षेत्र में प्रवेश करने’ जैसा बताते हुए कहा कि वह वास्तव में आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह कभी नहीं किया गया है इसलिए हम बहुत ही सकारात्मक भावना के साथ आगे बढ़ रहे हैं। कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण के उद्देश्य के साथ सिंगापुर में मंगलवार को आयोजित हो रही इस वार्ता में ट्रंप और किम की मुलाकात की उम्मीद है। अपने एशियाई दौरे को ‘शांति का मिशन’ करार देते हुए ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि यह काम करेगी।

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वाशिंगटन के सहयोगी देशों के बीच आलोचना और आरोपों के सिलसिले के बाद जी7 शिखर सम्मेलन में रिश्तों में कड़वाहट कम होती नजर आई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, दोपहर के भोजन के दौरान अमेरिका और सहयोगी देशों के बीच तनावमुक्त चर्चा से माहौल बेहतर नजर आया।

इस लंच में जर्मनी, कनाडा, अमेरिका, फ्रांस, इटली, जापान, ब्रिटेन के प्रमुख और साथ में यूरोपीय परिषद के प्रमुख डोनाल्ड टस्क और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष जीन क्लॉड जंकर शामिल हुए।

Related Articles