#PresidentialElection2017में सीएम योगी ने डाला वोट, कोविंद को लेकर दिया बड़ा बयान

0

लखनऊ। देश के नए राष्‍ट्रपति के लिए सोमवार सुबह से ही वोंटिंग चालू हो गई है। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वोटिंग को लेकर हलचल है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी विधानसभा के तिलक हॉल में वोट डाला। अभी तक जो खबरें मिली हैं उसके अनुसार #PresidentialElection2017 में 12 बजे तक 241 वोट डाले जा चुके हैं।

यह भी पढें: राष्‍ट्रपति चुनाव2017 में कोई नहीं ले सकेगा पेन, आयोग ने जारी…

#PresidentElection2017#PresidentialElection2017 में योगी ने दिया बड़ा बयान

यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने वोट डालने के बाद कहा कि इस बात पर कोई संदेह नहीं हैं कि एनडीए कैंडीडेट रामनाथ कांविंद बहुमत से जीतेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि ये प्रदेश का सौभाग्य है कि उत्तर प्रदेश को पहली बार राष्ट्रपति देने का गौरव प्राप्त हो रहा है।

दोनों डिप्‍टी सीएम और विधायकों ने डाला वोट

सीएम योगी के बाद ड‍िप्टी सीएम केशव मौर्य, डॉ. द‍िनेश शर्मा, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, बसपा से व‍िधायक रामवीर उपाध्याय, रुदौली से बीजेपी व‍िधायक राम चंद्र यादव, कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मुख्तार अंसारी ने भी वोट डाले।

बीजेपी मंत्री सतीश महाना बने पोलिंग एजेंट

इस दौरान लोकसभा और राज्यसभा के सांसद और विधायक अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है। व्यवस्था सुचारू रूप से चले, इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं बीजेपी ने योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना को पोलिंग एजेंट बनाया है।

राष्ट्रपति चुनावचुनाव के लिए आयोग ने की सभी तैयारियां

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि #PresidentialElection2017 के लिए समस्त तैयारियां पूरी हो गई हैं. मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक बन्दोबस्त किए गए हैं। प्रदेश के सदस्य, विधान सभा के मत का मूल्य 208 तथा सभी राज्यसभा और लोक सभा सदस्यों के मत का मूल्य 708 है। मतदाता को अपनी पसंद के उम्मीदवार के समक्ष वरीयता क्रम 1 व 2 अंकों में अंकित करना होगा, शब्दों में नहीं।

loading...
शेयर करें