8वीं शताब्दी की बेशकीमती अष्टधातु मूर्ति CBI ने पकड़ी, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

करोड़ों बताई जा रही है कीमत

पूर्वात्तर रेलवे की CIB टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. नेपाल से तस्करी कर गोरखपुर के रास्ते बिहार भेजी जा रही भगवान बुध की बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति CIB ने रेलवे स्टेशन से बरामद किया है. टीम ने RPF और GRP के सहयोग से तस्करी के इस गैंग के चार सदस्यों को भी गिरफ्तार ​कर लिया. उनके पास से 8वीं शताब्दी की भगवान बुध की बेशकीमती अष्टधातु मूर्ति मिली है.

12 करोड़ बताई जा रही है कीमत

जिसकी कीमत करीब 12 करोड़ रुपए बताई जा रही है. सभी आरोपितों के खिलाफ टीम ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. जबकि बरामद मूर्ति को जांच के लिए जांच के लिए भेजा जाएगा. टीम आरोपितों से पूछताछ कर रही है. उम्मीद है कि उनसे मिली जानकारी के आधार पर जल्द ही इस गैंग के कुछ अन्य सदस्य भी दबोच लिए जाएंगे.

CIB ने बरामद की करोड़ों की मूर्ति

दरअसल, आईजी RPF की ओर से पूर्वोत्तर रेलवे में अपराध पर लगाम कसने के लिए ‘ऑपरेशन धरोहर’ चलाया जा रहा है. जिसके तहत गुरुवार को CIB फील्ड मुख्यालय इंस्पेक्टर नरेन्द्र यादव और देवेन्द्र प्रताप को सूचना मिली कि कुछ तस्कर ​नेपाल से लाकर बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति बिहार के तस्करों को ले जाकर बेचने की फिराक में हैं. इस बीच टीम को तस्करों की लोकेशन रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर 9 पर मिली. टीम ने तत्काल RPF और GRP के सहयोग से घेराबंदी शुरू कर दी और यहां संदिग्ध हालत में 4 आरोपितों को दबोच लिया. तलाशी के दौरान उनके पास से भगवान बुध की अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति बरामद हुई. जिसका वजन 12.320 kg है.

यह भी पढ़ें- PD Exclusive: उम्रकैद की सजा काट रहा ‘कलुआ’ बन्दर, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles