राजस्थान के बाद तमिलनाडु में पुजारी की मंदिर में पीट-पीटकर हत्या, बीती रात गोंडा में पुजारी को मारी गई गोली

राजस्थान के बाद तमिलनाडु में पुजारी की मंदिर में पीट-पीटकर हत्या, बीती रात गोंडा में पुजारी को मारी गई गोली

नई दिल्ली: देश में लगातार मंदिर के पुजारियों के साथ एकाएक हिंसक घटनाएं बढ़ रही है। राजस्थान और यूपी के गोंडा के बाद अब तमिलनाडु में मंदिर के पुजारी की मंदिर परिसर में पीट-पीटकर हत्या की खबर है। तमिलनाडु के प्रसिद्ध पंडित मुसनीश्वर मंदिर का पूरा मामला है। जहाँ शनिवार शाम बदमाशों ने मंदिर परिसर में घुसकर पुजारी की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक पुजारी जी.मुथुराजा पंडित मुसनीश्वर मंदिर के पुजारी थे। अंधराकोट्टम हैमलेट के निवासी थे।

पुलिस के मुताबिक अज्ञात बदमाशों का एक समूह मंदिर परिसर में घुस गया और उन्होंने पुजारी को डंडों और अन्य हथियारों से लगातार पीटना शुरू कर दिया जिससे पुजारी की मौके पर मौत हो गई।

तमिल के पुरातसी महीने के चौथे शनिवार के मौके पर मंदिर में बड़ी संख्या श्रद्धालु भगवान के दर्शन करने पहुंचे थे। घटना उनके सामने घटी। घटना देख कर मंदिर परिसर में अफरा तफरी का मौहौल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मदुरै शहर पुलिस उपायुक्त आर.शिव प्रसाद मौके पर मंदिर पहुंचे और उन्होंने पूछताछ की। बाद में मृत पुजारी के शव को पोस्टमॉटर्म के लिए अस्पताल भेज दिया।

ये भी पढ़ें : एक दिन के लिए ब्रिटेन की उच्चायुक्त बनीं दिल्ली की चैतन्या

शुरूआती जांच पुलिस को पता कि कुछ महीने पहले मंदिर में एक कान छिदवाने की रस्म आयोजित हुई थी जिसमे पुजारी मुथुराजा और एक समूह के बीच विवाद हो गया था। जिसके बदला लेने के लिए शायद उन्होंने पुजारी की हत्या कर दी। अन्ना नगर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी हैं।

शनिवार रात यूपी के गोंडा में पुजारी को मारी गई गोली –

शनिवार रात उत्तर प्रदेश के गोंडा में इटियाथोक क्षेत्र में पड़ने वाले रामजानकी मंदिर के पुजारी को हमलावरों ने गोली मार दी। आनन्-फानन में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया जहाँ स्थिति गंभीर देखकर डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफेर कर दिया। जहाँ उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

ये भी पढ़ें : जमीन विवाद को लेकर गोंडा में देर रात पुजारी को मारी गोली, प्रधान पर लगा आरोप

Related Articles