जमीन विवाद को लेकर गोंडा में देर रात पुजारी को मारी गोली, प्रधान पर लगा आरोप

जमीन विवाद को लेकर गोंडा में देर रात पुजारी को मारी गोली, प्रधान पर लगा आरोप

गोंडा: राजस्थान के करौली में पुजारी के साथ हुई जिन्दा जलाने की वारदात के बाद अब उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में भी पुजारी के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। यहाँ जमीनी विवाद एक पुजारी को गोली मारी गई है। बता दें कि गोंडा जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात मंदिर के पुजारी को हत्या के इरादे से गोली मार दी गई। जिसके बाद गंभीर रूप से घायल पुजारी को इलाज के लिए गोंडा जिला अस्पताल ले जाया गया जहाँ उनकी हालत को गंभीर देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया गया।

600 बीघा जमींन का था मामला

गौरतलब है की इथियाटोक इलाके के तिर्रे मनोरमा रामजानकी मंदिर की 600 बीघा जमीन पर लंबे समय से विवाद बना हुआ है, इस जमीन को हथियाने के दबंगो ने काफी समय से इसपर नजर गड़ाई हुई थी। महंत सीताराम दास व छोटे बाबा उर्फ सम्राट दास लम्बे अर्से से मंदिर में पूजा पाठ करते आ रहे है। शनिवार देर रात दबंगों ने छोटे बाबा उर्फ सम्राट दास को सीने में गोली मार दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पांडेय ने रात में ही मौका-ए-वारदात पर जाकर स्तिथि का जायजा लिया और भारी पुलिस को इलाके में तैनात कर दिया।

महंत को मिली ससब से सुरक्षा पर पुजारी के लिए सिर्फ होमगॉर्ड

गौरतलब हो की जमीन विवाद को देखते हुए महंत सीताराम दास को SSB की सुरक्षा दी गई थी पर पुजारी की सुरक्षा के लिए सिर्फ होमगार्ड ही तैनात थे। मंदिर का यह इलाका अयोध्या की तपस्वी छावनी के तहत आता है। पूरे घटनाक्रम की जाँच चल रही है।

ये भी पढ़ें : IPL 2020: हैदराबाद-राजस्थान और मुंबई-दिल्ली के बीच जंग आज

दो लोगो की गई गिरफ्तारी

गोंडा पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए एक वीडियो जारी किया जिसमें बताया गया है कि पुजारी की हालत अभी नार्मल है। मामले में चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई थी। जिसमे से दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles