यूपी में Primary अध्यापकों के लिए नौकरियों की भरमार, जल्द करें अप्लाई

0

लखनऊ। यूपी विधासभा चुनाव से पहले बीजेपी सरकार ने ऐलान किया था, कि जल्द से जल्द उनकी सरकार सभी बेरोजगारों को रोजगार देगा। जो अब ये ऐलान पूरा होते नजर आ रहा है। जी हां बता दें कि  HAL एजुकेशन सोसाइटी ने कोरवा (अमेठी), उत्तर प्रदेश के स्कूल में TGT, PGT एवं प्राइमरी टीचर के रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किये हैं। आइये जानते हैं आप इसमें नौकरी पाने के लिए आपको क्या करना होगा।

Primary अध्यापकों

जी हां अगर आप इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं तो आप 2 और 3 अगस्त 2017 को इन पदों पर भर्ती हेतु आयोजित किये जाने वाले साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं।

इन पदों के लिए खाली है जगह

अगर आप फिजिक्स पे ज्यादा फोकस करते हैं तो PGT (फिजिक्स) के लिए 01 पद पर भर्ती निकली है। वहीं अगर आपका बायोलॉजी पर ज्यादा फोकस है तो PGT (बायोलॉजी) के लिए 01 पद खाली है।
इतना ही नहीं केमिस्ट्री के लिए भी PGT (केमिस्ट्री)- 01 पद पर भर्ती निकली है।  वहीं साइंस के लिए TGT (साइंस)- 01 पद पर भी भर्ती निकली है।

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

अगर अप इन पदों नौकरी करने के लिए इच्छुक हैं तो आप आपकी शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गयी है जो इस प्रकार है- PGT पद हेतु आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 50% अंकों के साथ सम्बद्ध विषय में मास्टर की डिग्री एवं 60% अंकों के साथ बीएड की डिग्री होना आवश्यक है। अन्य पदों हेतु आवेदन के लिए निर्धारित आवश्यक शैक्षणिक योग्यता की जानकारी के लिए नीचे दिए विस्तृत अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें।

loading...
शेयर करें