गैर हाज़िर सांसदों से नाराज़ Prime minister, नाम की लिस्ट मांग लगाएंगे “क्लास”?

नई दिल्ली : ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स ऑर्डिनेंस, 2021 को राज्यसभा में पारित किए जाने के वक्त बीजेपी  के ज्यादातर संसद नदारद थे। इसी बात से नाराज़ Prime minister मोदी ने मंगलवार को उन सभी सांसदों की लिस्ट मंगाई , जो सोमवार को राज्यसभा में एब्सेंट थे।

Prime minister ने दिया था हाज़री का आदेश

इस कड़ी में एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान यह टिप्पणी की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में इस पर नाराजगी जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उन सांसदों की लिस्ट मंगवाई है जो महत्वपूर्ण विधेयक के पारित होने के दौरान सदन में उपस्थित नहीं थे।

यह भी पढ़ें : भारत के सच्चे Hero Neeraj Chopra के सम्मान में 7 अगस्त को होगा Javelin Throw Event….

इस विधेयक में, सीमा शुल्क कानून, सहित कई अहम कानूनों में संशोधन करने का प्रस्ताव किया गया है। विपक्ष ने इस विधेयक को प्रवर समिति में भेजने का प्रस्ताव रखा और बाद में उस पर मतविभाजन की मांग की। हालांकि मतविभाजन में सदन ने 44 के मुकाबले 79 मतों से विपक्ष के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

यह भी पढ़ें : Manohar Lal Khattar ने दिया बहनों को Raksha Bandhan का उपहार, कर सकेंगी फ्री यात्रा

मीडिया को दिए बयान में एक सांसद ने बताया कि पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें लापता सांसदों के नाम पूछने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उन्होंने पहले ही सभी सांसदों को दोनों सदनों में नियमित रूप से रहने के लिए कहा था। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें इस समय राज्यसभा में बीजेपी के कुल 94 सदस्य हैं जिनमें से कई मीटिंग के वक़्त गैर हाज़िर थे।

यह भी पढ़ें : पार्टियों को चयन के 48 घंटे के भीतर उम्मीदवारों के आपराधिक इतिहास को सार्वजनिक करें: HC

 

Related Articles