प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी संसद (American parliament) में हुई हिंसा पर जताई चिंता

हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि सत्ता का हस्तांतरण व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से होना लाजिमी है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अमेरिका के वाशिंगटन में हुई हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि सत्ता का हस्तांतरण व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से होना लाजिमी है।

अमेरिका में हाल में संपन्न राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के जो बिडेन विजयी हुए है और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) की हार हुई है। वहां इसी माह सत्ता का हस्तांतरण होना है। सत्ता बदलाव से पहले बुधवार को वाशिंगटन (Washington)  में हुई हिंसा में एक महिला की मौत हो गई है।

जबकि पुलिस के साथ झड़प में कई प्रदर्शनकारी घायल भी हुए हैं। अमेरिका (America) में हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थकों ने सीनेट का घेराव करने का प्रयास किया और नारेबाजी करते हुए सीनेट (Senate) में घुसकर कई क्षेत्रों में कब्जा भी किया है।

मोदी (Modi) ने वाशिंगटन में हुई हिंसा पर चिंता जताते हुए ट्वीट कर कहा, वाशिंगटन डीसी (Washington DC) में उपद्रव और हिंसा के समाचारों से वह व्यथित हुए हैं। सत्ता का हस्तांतरण व्यवस्थित और शांतिपूर्ण तरीके से होना जरूरी है। इस तरह के प्रदर्शनों के जरिए लोकतांत्रिक प्रक्रिया को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता।

यह भी पढ़े: अमेरिकी संसद में डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald trump) समर्थकों की खूनी हिंसा, गृहयुद्ध की आशंका से सहमी दुनिया

Related Articles