प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार की भाषा के साथ सासाराम से चुनावी बिगुल बजाया

बिहार: गुरूवार को बिहार में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के चुनावी रैली के बाद आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सासाराम की जमीं से अपने चुनावी रैली की शुरूआत की। बिहार की जनता से जुड़ने के लिए मोदी ने बिहार की भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि अन्नदाता, मेहनतकश, किसान भाई-बहन लोगन के, इ धान क कटोरा कहल जाय वाले गौरवशाली धरती के हम नमन करत बानी।

विरोधियों पर जमकर बरसे PM मोदी

बिहार चुनाव के लिए प्रधानमंत्री की यह पहली रैली थी। अपने तीखे तेवर के लिए लोगों में पहचान बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सासाराम की रैली में भी विरोधियों पर जमकर बरसे। अपने भाषण में लालू सरकार की तरफ इशारा करते हुए मोदी ने कहा कि लालू यादव ने अपनी सरकार में बहुत बहुत बड़े-बड़े घोटाले किये हैं और बिहार की जनता के साथ धोखा किया है। उनके खेलों के बारे में बिहार की जनता जानती भी है और समझती भी है।

इस चुनावी रैली में उनके साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार भी उपस्थित रहें। रैली को संबोधित करते समय मोदी ने 2015 की आरजेडी-जेडीयू की सरकार का भी जिक्र किया। नीतिश कुमार का नाम लेते हुए मोदी ने कहा कि लालू यादव ने नीतिश कुमार के साथ भी धोखा किया और जब उन्हें इस बात का एहसास हुआ तो वो आरजेडी का साथ छोड़कर हमारे साथ आ गए।

विरोधियों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष का कहना है कि वो सरकार में आए तो जम्मू-कश्मीर में धारा-370 फिर से लागू करेंगे। विपक्ष चाहे जितनी भी कोशिश करे धारा-370 जम्मू-कश्मीर में फिर से लागू नहीं होगी।
वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने भी मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना महामारी जैसे संकट के समय में केंद्र सरकार ने उनकी खुले हाथों से मदद की। मोदी सरकार की मदद से ही हम दुसरे राज्यों में फंसे बिहार के मजदूरों को वापस लाने में सफल हुए हैं।

चुनावी रैली में कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए सारी व्यवस्थाएं की गई थी। नरेंद्र मोदी के लिए और बाकी सारे नेताओं के लिए दो अलग स्टेज बनाये गये थे। चुनावी रैली खत्म होने के बाद हाथ पकड़कर अभिवादन करने का चलन है परन्तु कोरोना के कारण नेताओं ने हाथ जोड़कर नमस्ते करते हुए एक दूसरे का अभिवादन किया।

ये भी पढ़ें: ससाराम में मोदी ने विपक्ष पर जमकर बोला हमला, कहा बिहार का विकास रोका गया

Related Articles