IPL
IPL

प्रधामंत्री मोदी ने ट्वीट कर बताया इस दिन करेंगे “परीक्षा पर चर्चा” इस बार होगा कुछ नया

ट्वीट कर उन्होंने कहा, “एक नया प्रारूप, विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प प्रश्न और हमारे बहादुर परीक्षा यौद्धाओं, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा होगी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को शाम 7 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंस ( Video conference ) के माध्यम से दुनियाभर के छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों के साथ परस्पर बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ( Prime Minister Modi ) ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

ट्वीट कर उन्होंने कहा, “एक नया प्रारूप, विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प प्रश्न और हमारे बहादुर परीक्षा यौद्धाओं, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा होगी। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षाओं से पहले छात्रों का हौसला बढाने तथा उनमें विश्वास पैदा करने के लिए परीक्षाओं के बारे में बात करते हैं। तथा इस मौके पर विभिन्न तरह के अनुभव भी साझा करते हैं। प्रधानमंत्री वर्ष 2018 से ही इस तरह के संवाद कार्यक्रम के जरिये छात्रों से बात करते रहे हैं।

प्रधानमंत्री का ट्वीट

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा,एक नया प्रारूप, विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प सवाल और हमारे बहादुर #ExamWarriors, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को शाम 7 बजे ‘परिक्षा पे चरचा’ देखें …

इस बार कोरोना महामारी के चलते यह आयोजन वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का छात्र भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। और इस बार की बातचीत काफी अलग होगी क्योंकि कोरोना काल के बाद यह पहला मौका होगा जब छात्रों से प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस ( Video conference ) के ज़रिए बातचीत करेंगे। लेकिन फिर भी इस अनुभव से बच्चो का हौसला बढ़ेगा टीचर्स को भी इससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े: Hepatitis की दवा का Corona के इलाज में होगा इस्तेमाल, Zydus-Cadila ने DGCI से मांगी पर्मिशन

Related Articles

Back to top button