IPL
IPL

प्रधानमंत्री मोदी ने अबू धाबी के क्राउन प्रिंस से फोन पर की बात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ टेलीफोन पर बात की। दोनों नेताओं ने इस क्षेत्र में सीओवीआईडी ​​के प्रभाव पर चर्चा की और संतोष व्यक्त किया कि भारत और यूएई के बीच सहयोग स्वास्थ्य संकट के दौरान भी रुका नहीं था। पीएम मोदी (PM Modi)और शेख मोहम्मद ने व्यापार और निवेश लिंक में विविधता लाने के अवसरों पर भी चर्चा की।

दोनों देशो के बीच हुई इस बातचीत को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने गुरुवार को मीडिया में जानकारी साझा की है। PMO ने बताया है कि पीएम मोदी और प्रिंस शेख मोहम्मद के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत में कोविड-19 के बाद की दुनिया में भारत-यूएई साझेदारी को और मजबूत करने के लिए करीबी संबंध और सहयोग बनाए रखने पर सहमति जताई है।

ये भी पढ़ें : महिला के चेहरे पर आई मुस्कान, लखनऊ पुलिस ने किया ये काम

इसके अलावा दोनों देशो के नेताओं ने देश में व्यापार और निवेश लिंक में विविधता लाने के अवसरों पर भी चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने यूएई में प्रवासी भारतीय समुदाय की भलाई और उनपर ध्यान देने के लिए प्रिंस की सराहना की, जो उन्होंने हमेशा से दिया है।”

ये भी पढ़ें : जमीनी विवाद के चलते युवक की गोली मारकर हत्या, एक हफ्ते में हत्या की तीसरी वारदात

क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान यूएई के सशस्त्र बलों के उप सर्वोच्च कमांडर भी हैं। दोनों नेताओं ने विश्वास जताया किया कि कोविड-19 संकट जल्द ही देश से खत्म होगा। दोनों नेताओं ने भविष्य में जल्द मुलाकात करने की बात कही है। दिन में इससे पहले, मोदी ने पश्चिम एशिया के देशों के साथ भारत के बढ़ते संबंधों की सराहना की थी।

Related Articles

Back to top button