प्रधानमंत्री मोदी आज वैक्सीन निर्माता कंपनियों के साथ करेंगे बैठक

6 अप्रैल को देश में ऑक्सीजन ( Oxygen ) की उपलब्धता स्थिति की भी समीक्षा की थी। गौरतलब है कि देश में अभी तक 12.72 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वायरस का टीका लग चुका है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( video conferencing ) के माध्यम से टीका बनाने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय ( Ministry of Health ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के Covid-19 टीके की क्षमता को बढ़ाने पर चर्चा किये जाने की संभावना है।

एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को सरकार ने एक मई से टीकाकरण ( Vaccination ) के तीसरे चरण में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी टीका लगाने के फैसला किया है.जिससे अब टीके की मांग बढ़ेगी। कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी का आरोप लगाया था जिसमें कहा गया था कि टीके की कमी के कारण कई केंद्र सरकार के इस दावे के बावजूद बंद कर दिए गए कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

कोरोना के कोवैक्सिन और कोविशील्ड टीके सुरक्षित, दोनों करेंगे प्रतिरक्षा व  एंटीबॉडी का निर्माण-सीएम चौहान | covaxin covishield vaccines of Corona are  safe, both will ...

कोविशील्ड ( Covishield ) और कोवैक्सिन ( Covaxin ) के बाद सरकार ने आपातकालीन स्थितियों में रूस की स्पूतनिक-वी तीसरे Covid-19 वैक्सीन ‘Gum-Covid-wack’ का टीका लगाने की मंजूरी दे दी है। ड्रग्स कंट्रोलर जनरल इंडिया ( Drugs Controller General India) की विषय विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों के आधार पर टीके के आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमति दी गयी है। मोदी की कल डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों के बाद इन समूहों के साथ यह तीसरी बातचीत होगी। उन्होंने 16 अप्रैल को देश में ऑक्सीजन ( Oxygen ) की उपलब्धता स्थिति की भी समीक्षा की थी। गौरतलब है कि देश में अभी तक 12.72 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वायरस का टीका लग चुका है।

यह भी पढ़े: बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, Sensex 240 अंक गिरा, Nifty 14200 के स्तर पर हुआ बंद

Related Articles

Back to top button