प्रधानमंत्री मोदी की अमरोहा और सहारनपुर में चुनावी रैली आज

अमरोहा/सहारनपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय पश्चिमी यूपी के मिशन पर है शुक्रवार को अमरोहा व सहारनपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। चुनाव सर पर है इसलिए पीएम तबातौड़ रैली करने में लगे हैं, प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार अमरोहा आ रहे हैं। इससे पहले वर्ष 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में वह स्टार प्रचारक के रुप में आए थे। सहारनपुर में 11 अप्रैल और अमरोहा में 18 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ 16 सीटों के मतदाताओं को साधेंगे।

अमरोहा में प्रधानमंत्री की रैली के लिए गजरौला में दिल्ली हाईवे पर रिलायंस पेट्रोल पंप के पास खाली मैदान में इंतजाम किया गया है। अमरोहा भाजपा के सांसद कंवर सिंह तंवर उम्मीदवार हैं। यहां दूसरे चरण में वोटिंग होगी। इसके बाद पीएम सहारनपुर के नानौता में सभा को संबोधित करेंगे। यहां से राघव लखनपाल भाजपा के टिकट पर मैदान में हैं।

उत्तरप्रदेश में पहले चरण में आठ लोकसभा सीटों पर मतदान है। इनमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और कैराना सीट शामिल है। वहीं, दूसरे चरण में भी आठ लोकसभा सीट, नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी में 18 अप्रैल को चुनाव होंगे। 2014 के चुनावों में इन सभी 16 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी।

Related Articles