IPL
IPL

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति से संन्यास लेने का किया फैसला!

लखनऊ: देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अगले लोकसभा चुनाव में राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। प्रधानमंत्री अब अगले लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे। ये एक चौंकाने वाली ख़बर है। आइए जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजनैतिक सफ़र। भारत के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उन्हें 26 मई 2014 को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। वे स्वतन्त्र भारत के 15वें प्रधानमंत्री हैं। उनके नेतृत्व में भारत की प्रमुख विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा और 282 सीटें जीतकर अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की।

इससे पूर्व नरेन्द्र दामोदरदास मोदी गुजरात के 14वें मुख्यमंत्री रहे। उन्हें उनके काम के कारण गुजरात की जनता ने लगातार 4 बार (2001 से 2014) चुना। गुजरात विश्विद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त नरेंद्र मोदी विकास पुरूष के नाम से जाने जाते हैं और वर्तमान समय में देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से हैं। 26 मई 2014 से अब तक लगातार दूसरी बार वे भारत के प्रधानमंत्री बने हैं तथा वाराणसी से लोकसभा सांसद भी चुने गये हैं। वे भारत के प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने वाले स्वतंत्र भारत में जन्मे प्रथम व्यत्ति हैं। इससे पहले वे 7 अक्तूबर 2001 से 22 मई 2014 तक गुजरात के मख्यमंत्री रह चुके हैं। मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य हैं।

ऊपर लिखी सभी पंक्तियॉ काल्पनिक है और इसका वास्तविकता से कोई लेना देना नही है। 1 अप्रैल विश्व मूर्ख दिवस पर मुर्ख बनने की बधाई…

(आपको मूर्ख बनाया है हमारी इंटर्न राशि चंदेल ने…)

ये भी पढ़ें : भूलकर भी न रखें इन जगहों पर Tulsi का पौधा, जानिए इसे रखने का सही जगह

Related Articles

Back to top button