अजमेर शरीफ दरगाह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौंपी चादर

नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार का जो नारा है सबका साथ सबका विकास ये सिर्फ नारा ही नहीं बल्कि इसे अपने जीवन में भी उतारते है प्रधानमंत्री। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज सोमवार को अजमेर स्थित हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए चादर भेजी है। अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के (गरीब नवाज) 809वें उर्स के मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) ने चादरपोशी के लिए अल्‍पसंख्‍यक मामलों के मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी को सौंपी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले भी कई बार ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के लिए चादर भेज चुके है। पीएम मोदी की तरफ से इस बार सांतवी चादरपोशी होगी और मुख्‍तार अब्‍बास नकवी मंगलवार को गरीब नवाज के 809वें उर्स के मौके पर पीएम मोदी द्वारा भेजी गई चादर ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह पर चढ़ाएंगे। इस बार इस चादर का रंग गहरा पीला है। यह रंग अपने आप में सूफीयत का संदेश देता है। पीएम मोदी ने एक ट्वीट भी किया है जिसमे वो मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी को चादर सौंप रहे है।

ये भी पढ़ें : आजमगढ़ के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी पर बदमाशों ने चलायी ताबड़तोड़ गोलियां

इस मौके पर मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि, ‘पीएम मोदी ‘सबका साथ सबका विकास’ सिर्फ बोलते ही नहीं बल्कि उसे अपने जीवन में उतारते भी हैं। अभी तक सिर्फ कांग्रेस के प्रधानमंत्री ही अधिक बार चादर पेश करते थे। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया में कहर मचा हुआ है ऐसे मौके पर पीएम मोदी सबके अच्छे स्‍वास्‍थ्‍य, भाईचारे, शांति का संदेश और सभी नागरिकों के लिए प्रा‍र्थना कर रहे है।

ये भी पढ़ें : सरकार ने बनाया बड़ा प्लान, 4 बैंकों को बेचने की हो रही तैयारी?

Related Articles

Back to top button