ऑस्‍ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत से नरेंद्र मोदी हुए बेहद प्रभावित, जानिए क्या कहा

ऑस्‍ट्रेलिया ( Australia ) में भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) को कुछ दिन पहले मिली ऐतिहासिक जीत फैंस के लिए एक यादगार पल बन गया

नई दिल्ली: ऑस्‍ट्रेलिया ( Australia ) में भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) को कुछ दिन पहले मिली ऐतिहासिक जीत, क्रिकेट प्रेमियों के साथ सभी भारतीयों के लिए एक यादगार पल बन गया। यह पल फैंस के जेहन में हमेशा के लिए तरोताजा रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) भी इस ऐतिहासिक जीत से काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने जीत के बाद भारतीय टीम को ट्वीट करके बधाई तो दी ही थी, अब उस संघर्ष भरी जीत के किस्‍सों से युवाओं को प्रेरित ( Inspire ) करने की कोशिश कर रहे हैं।

असम की तेजपुर यूनिवर्सिटी के 18वें दीक्षांत समारोह (18th Convocation of Tezpur University) में पीएम मोदी ने भारतीय टीम ( Indian team ) का जिक्र करते हुए कहा, ‘हमारे युवा देश का मिजाज, उसका अंदाज कुछ हटकर है। इसका एक ताजा उदाहरण हमने क्रिकेट की दुनिया में देखा है।’

मोदी ने किया प्रेरित 

मोदी ने युवाओं से कहा, “आप लोगों में से बहुतों ने भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) के ऑस्‍ट्रेलिया टूर का फॉलो किया होगा। इस टूर में क्‍या-क्‍या चुनौतियां हमारी टीम के सामने नहीं आईं। हमारी इतनी बुरी हार हुई लेकिन उतनी ही तेजी से हम उभरे भी और अगले मैच को अपने नाम कर लिया।

चोट लगने के बावजूद हमारे खिलाड़ी मैच बचाने के लिए मैदान पर डटे रहे। चैलेंजिंग कंडिशन्स में निराश होने के बजाय हमारे युवा खिलाड़ियों ने चैलेंज का सामना किया। नए समाधान तलाशे। कुछ खिलाड़ियों में अनुभव जरूर कम था लेकिन हौसला इतना बुलंद था कि मौका मिलते ही उन्‍होंने इतिहास रच दिया। एक बेहतर टीम को अपने टैलेंट और अपने टेम्‍परामेंट पर… वो ताकत थी कि उन्‍होंने एक अनुभवी टीम को पराजित कर दिया।”

यह भी पढ़ें: ‘भीतर के तीतर’ के बाद निरहुआ (Nirhua) के साथ धमाल मचाएंगी सपना चौधरी

Related Articles