कोरोना की वैक्सीन लगवाने वाले देश के पहले नागरिक बने इस देश के प्रधानमंत्री

इजरायल: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने वाले देश के पहले नागरिक बन गए हैं। नेतन्याहू ने शनिवार को टेलीविजन पर प्रसारित एक लाइव कार्यक्रम के दौरान दवा निर्माता कंपनी फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन लगवाई।

इजरायली प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा, “यह इजरायल के लिए एक बहुत ही बड़ा दिन है। हम इस गंभीर महामारी के खिलाफ पिछले करीब एक साल से लड़ रहे हैं। इस महीने के अंत तक देश में कोरोना वैक्सीन की लाखों खुराक उपलब्ध हो जाएंगी। लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरुक करने के लिए मैंने और स्वास्थ्य मंत्री यूली एडलस्टीन ने स्वयं कोरोना की वैक्सीन लगवाई है।”

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और स्वास्थ्य मंत्री के बाद शीबा चिकित्सा केन्द्र के 50 कर्मचारियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इजरायल में आम नागरिकों के लिए कोरोना के टीकाकरण का अभियान शुरू होगा। टीकाकरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को वरीयता दी जाएगी।

येरूशलम के हदासाह चिकित्सा केन्द्र में रविवार को इजरायल के राष्ट्रपति रूवन रिवलिन को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद अन्य लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: पर्यावरण को लेकर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन ने की अपनी टीम की घोषणा

Related Articles