प्रधानमंत्री ,राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति संग अन्य नेताओं ने भी दी ‘मिलाद-उन-नबी’ के अवसर पर बधाई

नयी दिल्ली: पूरे देश में पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी या ईद-ए-मिलाद के रूप में सेलिब्रेट किया जा रहा है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा, ‘मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं। आशा है कि सभी में करुणा और भाईचारा कायम रहे. सब लोग स्वस्थ और प्रसन्न रहें. ईद मुबारक!’

वेंकैया नायडू ने किया ट्वीट

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को मिलाद उन नबी के अवसर पर यहां जारी एक संदेश में कहा है कि यह पर्व परिजनों और मित्रों का एक साथ आने और प्रार्थना करने का है। लेकिन इस वर्ष ऐसा संभव नही है। सभी लोगों को उत्सव में कोविड-19 के मानकों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा, “इस्लाम के संस्थापक पैंगबर मोहम्मद की जन्म जयंती मिलाद उन नबी के इस पवित्र अवसर पर मैं देश के लोगों को शुभकामनायें देता हूं। ”

उन्होंने कहा “पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन ‘मिलाद-उन-नबी’ के अवसर पर बधाई! उन्होंने विश्व को दया, सहिष्णुता और भाईचारे का मार्ग दिखाया। यह शुभ दिन सबके जीवन में शांति, संपन्नता और खुशियां लाये। ”

राहुल-प्रियंका ने भी दी बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर देशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।गांधी ने ट्वीट कर कहा, “ईद मिलादुन्नबी की सभी को मुबारकबाद।

उम्मीद है यह पर्व हम सब में प्रेम और भाईचारे को बढ़ाएगा। ईद मिलादुन्नबी की दिल से मुबारकबाद!” वाड्रा ने कहा, “आप सभी को ईद मिलादुन्नबी की दिली मुबारकबाद। आज का दिन समाज में भाईचारा, करुणा एवं प्रेम के संदेश को और मजबूत करे।”

राष्ट्रपति ने भी ट्वीट कर दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन पर देशवासियों, खासकर मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

कोविंद ने शुक्रवार को अपने ट्विटर संदेश में कहा, ‘ पैगम्‍बर मुहम्‍मद के जन्‍मदिन, मिलाद-उन-नबी के पाक मौके पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को मुबारकबाद देता हूं।’उन्होंने कहा, ‘ पैगम्‍बर मुहम्‍मद की शिक्षाओं के अनुसार, आइए, हम सब, समाज की खुशहाली और देश में अमन एवम् सुकून के लिए कार्य करें।

यह भी पढ़ें: कंगना की आगामी फिल्म ‘तेजस’ की शूटिंग हुई शुरू, एक्ट्रेस ने ऐसे दी जानकारी

Related Articles

Back to top button