प्रधानमंत्री खुद ही चलाते हैं अपना ट्विटर और फेसबुक अकाउंट!

modi-app_650x400_61434541144नई दिल्ली। लगभग सभी को यही लगता है कि प्रधानमंत्री अपने इतने व्‍यस्‍त समय से ट्विटर और फेसबुक पर पोस्‍ट करने के लिए समय कैसे निकालते हैं। कई लोग तो यह भी मानते हैं कि प्रधानमंत्री अपनी इन सोशल साइट्स को चलाने के लिए किसी अन्‍य व्‍यक्ति का सहारा लेते हैं, पर ऐसा नहीं है। प्रधानमंत्री खुद ही अपना ट्विटर और फेसबुक अकाउंट इस्‍तेमाल करते हैं। इसका खुलासा एक आरटीआई एप्‍लीकेशन के माध्‍यम से हुआ है।

बिजनेस सटैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक एक आरटीआई एप्‍लीकेशन में यह सवाल पूछा गया था कि क्‍या प्रधानमंत्री अपने सोशल नेटवर्किंग अकाउंट्स का इस्‍तेमाल खुद करते हैं या नहीं। अगर नहीं ता उनके अकाउंट्स कौन संभालता है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएमओ ने जवाब दिया कि प्रधानमंत्री अपने सभी सोशल नेटवर्किंग अकाउंट्स खुद ही हैंडल करत हैं। उनका व्‍यस्‍त शेड्यूल उन्‍हें सोशल मीडिया अकाउंट को चलाने से नहीं रोकता।

हालांकि पीएमओ ने इस बात का जवाब नहीं दिया कि जब पीएम दौरे पर होते हैं तो विदेशी भाषाओं में पीएम के ट्विट्स आखिर किसी मदद से किए जाते हैं। हालांकि पीएमओ ने ये जानकारी साझा कि प्रसारण मंत्रालय पीएम को टेलीप्रॉम्पटिंग असिस्टेंट मशीन देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button