प्रधानमंत्री ने बिहु और विशु उत्सवों पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

पुथांडु के पावन उत्सव के अवसर पर दुनिया भर के और तमिलनाडु के तमिल भाइयों और बहनों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा, “तमिल संस्कृति की महानता उज्ज्वल रहे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोहाग बिहु, विशु, पुथांडु और उडिया नव वर्ष ( Oriya New Year ) के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री मोदी ( Prime Minister Modi ) ने बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “बोहाग बिहु ( Bohag Bihu ) के पावन अवसर पर असम के लोगों को शुभकामनाएं। मैं प्रत्येक व्यक्ति के लिए स्वास्थ्य और प्रसन्नता की प्रार्थना करता हूं। असम समृद्धि के नए आयाम छुए।

विशु के पावन उत्सव के अवसर पर दुनिया भर के केरल ( Kerala ) और मलयाली लोगों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “केरल के लोगों को मेरा विशु अभिवादन। इस पावन पर्व के अवसर पर मैं दुनिया भर में मौजूद मलयाली लोगों को अपनी शुभकामनाएँ देता हूँ। नया वर्ष आप सभी के लिए स्वास्थ्य और खुशियाँ लेकर आए। पुथांडु के पावन उत्सव के अवसर पर दुनिया भर के और तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) के तमिल भाइयों और बहनों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा, “तमिल संस्कृति की महानता उज्ज्वल रहे।

हिन्दू नववर्ष मंगलमय हो : सनातन की रक्षा के लिए अपने हर पर्व को मनाएं  उत्साह से ⋆ Making India

इस प्रसन्नतापूर्ण और पावन दिवस पर, मैं प्रार्थना करता हूं कि नया वर्ष सभी के जीवन को स्वास्थ्य, प्रसन्नता और समृद्धि से परिपूर्ण कर दे। ओडिशा के लोगों को उड़िया नववर्ष और महा बिशुबा पना संक्रांति पर भी उन्होंने अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, “उड़िया नववर्ष और महा बिशुबा पना संक्रांति के पावन अवसर पर ओडिशा ( Odisha ) के लोगों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। मैं प्रार्थना करता हूं कि आने वाले वर्ष में आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हों और प्रत्येक व्यक्ति को स्वस्थ्य और प्रसन्न रहे।”

यह भी पढ़े: Ambedkar Jayanti 2021: बाबासाहेब की 130वीं जयंती पर दिग्गजों ने किया नमन, जानें इस दिन का महत्व

Related Articles