पीएम के मन की बात, मैं अकेला सब कुछ नहीं कर सकता

CXMV53OUEAAK8kkनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों से 15वीं बार रेडियो पर अपने मन की बात की। उन्‍होंने देशवासियों और विरोधी पार्टियों से कहा कि देश काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसमें आगे आप सभी का सहयोग जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि वह अकेले सब कुछ नहीं कर सकते। उन्‍होंने बताया कि 16 जनवरी को स्‍टार्ट-अप इंडिया स्‍टैंड अप इंडिया प्रोग्राम को बड़े पैमाने लॉन्‍च किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों को नए साल और क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के दिलीप सिंह मालवीय का उदाहरण दिया। उन्‍होंने देश में स्वच्छता मिशन के लिए मीडिया के योगदान की भी सराहना की। उन्‍होंने कहा कि गांवों में बिजली पहुंचाने के लिए सरकार काम कर रही है। मीडिया का ध्यान अभी गांवों में बिजली पहुंचाने पर नहीं पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि सरकार 16 जनवरी को स्टार्टअप और स्टैंडअप इंडिया का खाका पेश करेगी। देशभर के आईआईएम और आईआईटी के युवाओं को भी इससे जोड़ा जाएगा। 16 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती है। उन्‍होंने कहा कि 12-16 जनवरी तक यूथ दिवस छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा। यहां 10 हजार से ज्यादा युवा फेस्टिवल में शामिल होंगे। उन्‍होंने कहा कि आप नरेंद्र मोदी एप से जुड़े और उन्‍हें सुझाव दें।

इससे पहले पिछली बार मोदी ने एनवायरन्मेंट के मुद्दे पर मन की बात की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि क्लाइमेट चेंज और ग्लोबल वार्मिंग चर्चा और चिंता का मुद्दा है। बढ़ते हुए तापमान को रोकने के लिए एनर्जी कन्जर्वेशन पर पहला समाधान है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button