बहरीन के प्रिंस खलीफा का 84 वर्ष की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

विश्व में सबसे ज्यादा समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्रियों में से एक बहरीन के प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा का बुधवार को 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

दुबई: विश्व में सबसे ज्यादा समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्रियों में से एक बहरीन के प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा का बुधवार को 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। प्रिंस खलीफा ने अपने राष्ट्र की सरकार का कई दशकों तक नेतृत्व किया। प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा बीमार चल रहे थे उनका अमेरिका के मेयो क्लिनिक में इलाज चल रहा था। साल 2011 की अरब क्रांति के दौरान उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था जिसके बाद उन्हें हटाने की मांग हो रही थी। प्रिंस खलीफा के निधन की खबर लगने पर भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रिंस के निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया।

बहरीन की सरकारी मीडिया रिपोर्ट ने प्रिंस के निधन की जानकारी साझा करते हुए बताया कि बुधवार को प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा का निधन हो गया है और उनका इलाज अमेरिका के मेयो क्लिनिक में खलीफा का इलाज चल रहा था। उन्होने मेयो क्लिनिक में अंतिम सांसे ली। इस छोटे से देश में प्रिंस खलीफा की ताकत और संपत्ति की झलक चारोओर दिखाई पड़ती है।

ये भी पढ़े : हांगकांग के चार सांसद अयोग्य घोषित, विरोध में 15 ने दिया सामूहिक इस्तीफा

प्रिंस खलीफा के निधन की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की और साथ ही कहा कि दु:ख के इस क्षण में हमारे विचार और प्रार्थना बहरीन के राजा, शाही परिवार और बहरीन के लोगों के साथ हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button